Tuesday 6 November 2012

अजय देवगन को झटका, शाहरुख भी भड़के

YRF v/s ADF: अजय देवगन को झटका, शाहरुख भी भड़के 
नई दिल्ली/मुंबई। ‘सन ऑफ सरदार’ की रिलीज से पहले अजय देवगन को एक तगड़ा झटका लगा है। कंपीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने अजय देवगन फिल्‍म्‍स (एडीएफ) उस शिकायत को सुनने से इंकार कर दिया है, जिसमें उन्‍होंने यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) पर अपने वर्चस्व का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था।
 
कंपटीशन कमीशन से अजय देवगन को झटका लगने के बाद 'जब तक है जान' के हीरो शाहरुख खान ने भी तेवर सख्त कर लिए हैं। शाहरुख ने विवाद को अजीब और बेतुका बताते हुए कहा है कि बाजार स्वतंत्र है और यहां किसी का एकाधिकार नहीं चलता है। शाहरुख ने कहा, 'दिल टूटने के बजाए यह बेहूदा है, यह सही नहीं है। क्या कोई मुझे अब ये बताएगा कि मैं अपनी फिल्म शुक्रवार को रिलीज न करूं।' शाहरुख खान ने आगे कहा, 'मैं समझ नहीं पा रहा हूं, यह सब अजीब है। मैं इसे दुखद के बजाए अजीब ही मान रहा हूं। इस सबका मतलब क्या है? फिल्में रिलीज होने जा रही हैं, हमें एक दूसरे की फिल्म के लिए दुआ करनी चाहिए। मुझे विश्वास है कि बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्में अच्छा बिजनेस करेंगी।'
 
 
देवगन की ‘सन ऑफ सरदार’ और यशराज की ‘जब तक है जान’ 13 नवंबर को रिलीज हो रही हैं। अजय देवगन फिल्म्स के अनुसार यशराज फिल्म्स ने प्रदर्शकों से करार किया है जिसके मुताबिक उनके लिए दिवाली पर और उसके बाद दो हफ्ते तक सभी चार शो में कंपनी की फिल्म दिखाना अनिवार्य है। यह प्रतिस्पर्धा कानून के प्रावधान के खिलाफ है। एक साथ रिलीज हो रहीं अपनी फिल्मों को लेकर अजय देवगन फिल्म्स और यशराज फिल्म्स के बीच विवाद कई दिनों से चल रहा है। 
 
सीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अजय देवगन की शिकायत पर हमने गौर करने से मना कर दिया है। शिकायत में कोई दम नहीं था। कम्‍पीटिशन के नियमो को तोड़ने की बात इस शिकायत में कही गई है। जबकि ऐसा कुछ भी  नहीं है।
 
दूसरी ओर, अजय देवगन कहते हैं कि मैं अपने हक के लिए लड़ रहा हूं। मैं किसी से किसी की फिल्‍म को रोकने के लिए नहीं कह रहा हूं। मैं बस यह चाहता हूं कि दोनों फिल्‍मों के साथ न्‍याय हो। जबकि, शाहरुख खान ने उम्‍मीद जताई है कि दोनों फिल्‍मों का विवाद जल्‍दी ही सुलझा लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment