Tuesday 4 June 2013

ब्‍वॉयफ्रेंड से झगड़े के बाद जिया ने दी जान? आदित्‍य पंचोली के बेटे से पूछताछ

Jiya Khan
मुंबई. 'नि:शब्द' में अमिताभ बच्चन को अपनी मादक अदाओं से लुभा कर रातों-रात सुर्खियों में आने वाली अभिनेत्री  जिया खान बॉलीवुड में निराश-हताश हो गई थीं। उनकी मां राबिया खान ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि जिया ने दो जून को हैदराबाद में ऑडिशन दिया था। वहां डायरेक्‍टर ने उस रोल के लिए वजन बढ़ाने की जरूरत बताई थी। जिया ने वजन बढ़ाने से इनकार कर दिया था। वह इससे पहले भी कुछ ऑडिशन में नाकाम होने के चलते परेशानी से गुजर रही थीं। बकौल मां, जिया ने बताया था कि वह अब बॉलीवुड
छोड कर इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करेंगी। हैदराबाद से आने के बाद जिया ने मां से अपनी परेशानी शेयर की थी। मां ने उन्‍हें समझाया था। लेकिन तीन जून को रात में जब उनकी मां कहीं से घर लौटीं तो जिया को फंदे से लटका पाया।
जिया ने सोमवार मध्य रात्रि अपने घर में दुपट्टे से फांसी लगा कर सुसाइड कर लिया। बताया जाता है कि रात करीब 11 बजे उन्‍होंने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से बात की थी, लेकिन कुछ ही देर बाद उनकी मां ने उनके बेडरूम में उन्‍हें फंदे से लटकता पाया। जिया ने आखिरी फोन कॉल आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को किया था। यह कॉल रात के 10.53 बजे हुआ था। पुलिस सूरज से भी पूछताछ कर सकती है। जिया सूरज को एक साल से डेट कर रही थीं। बताया जा रहा है कि सूरज और जिया की किसी बात को लेकर गरमागरमी हुई थी। सूरज और उनके पिता आदित्‍य पंचोली से जुहू थाने में पुलिस ने पूछताछ की।

जिया को 'नि:शब्‍द' में अमिताभ बच्‍चन के साथ कास्‍ट करने वाले चर्चित निर्देशक रामगोपाल वर्मा के मुताबिक जिया अपने कॅरियर को लेकर काफी चिंतित रहती थीं। उन्‍होंने ट्वीट किया कि जिया अपने कॅरियर को लेकर डिप्रेशन में रहती थी। तीन साल से उसके पास कोई काम नहीं था। ऐसे में उसे अपने भविष्‍य की चिंता खाई जा रही थी। 
 
वर्मा ने लिखा, 'अंतिम बार जब मैं जिया से मिला तो उसने मुझसे कहा था कि उसके चारों ओर लोग उसे असफल महसूस कराते रहते हैं।' वर्मा ने इस बात पर हैरानी जताई कि नि:शब्‍द में वाहवाही लूटने और गजनी व हाउसफुल की सफलता के बावजूद उसके पास काम नहीं था। 
 
वर्मा ने याद किया कि जिया आत्‍मविश्‍वास से भरी हुई लड़की थी। पहली ही फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन जैसी हस्‍ती का सामना करने में भी उसे घबराहट नहीं हुई थी। साठ साल के बूढ़े का किरदार निभा रहे अमिताभ बच्‍चन के सामने जिया 18 साल की लड़की की भूमिका में थी। नि:शब्‍द काफी विवादों में रही लेकिन बॉक्‍स ऑफिस पर इसका जलवा नहीं चल पाया। परंतु बॉलीवुड ने 19 साल की जिया को नोटिस कर लिया था। बकौल वर्मा, 'मैं चाहता था कि वह नि:शब्‍द की फिलॉसफी को अपनी जिंदगी में भी उतार लेती और जिंदगी को हल्‍के में लेती।'
 
 

आखिरी इंटरव्यू में दिल की बात कह गई थीं जिया खान

आखिरी इंटरव्यू में दिल की बात कह गई थीं जिया खान
Jiya Khan
दिल्ली। 'निःशब्द' से अपने बॉलिवुड करियर का आगाज करने वाली जिया खान ने अपनी अदाओं से कई निर्माता-निर्देशकों को आकर्षित तो किया ही। साथ बॉलीवुड एक्टर्स भी उनकी मासूमियत पर मर मिटे। हालांकि, किसी को उनसे प्यार नहीं था। कुछ दिनों तक अक्षय कुमार उनके साथ देखे गए थे। हालांकि, बाद में खुद जिया ने अक्षय से अपने रिश्ते  को लेकर मीडिया में बयान दिया था कि वो सिर्फ को-स्टार के तौर पर उनके साथ थीं। अक्षय कुमार के साथ उन्होंने 'हाउसफुल' की थी।
पिछले महीने अमेरिका जाने से पहले मार्च के अंत में जिया खान ने अपनी पहली और एकमात्र होली इंडिया में सेलीब्रेट किया था। इससे पहले उन्होंने यूएस में रहते हुए भी कभी होली नहीं खेली थी। होली से पहले दिल्ली पहुंची जिया खान ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वे अपने फैन्स से साथ होली खेलना चाहती हैं, लेकिन उन्हें रंगों से परहेज है और वे फूलों से होली खेलेंगी।
मीडियाकर्मियों के पूछने पर कि होली कैसे मनाएंगी, उन्होंने कहा, 'मैंने आज तक कभी होली नहीं खेली है तो अपनी पहली होली को खूब एन्जॉय करना चाहती हूं।' अपने आखिरी इंटव्यू में उन्होंने ये भी जाहिर किया था कि उन्हें अकेले रहना पसंद है, लेकिन जब भी उनका मन होता है तो फैन्स के बीच चली जाती हैं।
मार्च में होली से चार दिन पहले एक फैशन शो के सिलिसिले में वो दिल्ली आई थीं। आज उनकी मौत से पूरा बॉलीवुड सन्न रह गया है। सभी को इस बात से गहरा झटका लगा है।
 

No comments:

Post a Comment