Tuesday 11 October 2011

वाह! 39 ओवरों में गिरे 20 विकेट, जीत गए गेंदबाज

चेन्नई में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 31 रन से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया। इसमें कोई शक नहीं कि बल्लेबाजों वाले खेल टी-20 के खिताबी मुकाबले में गेंदबाजों का जलवा रहा। पहले तो बेंगलूर के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के हौसले पस्त किए और 139 रन पर ढेर कर दिया।

इसके बाद जब बेंगलूर के बल्लेबाज 140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे, तो उनके मंसूबे पर मुंबई के गेंदबाजों खासकर हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा ने पानी फेर दिया और 108 रन पर ही ढेर कर दिया। इस तरह पूरे मैच के दौरान गेंदबाजों का जलवा बरकरार रहा। पूरे मैच के दौरान गेंदबाजों ने टर्निग प्वाइंट का काम किया।

मुंबई इंडियंस ने कहर ढाती गेंदबाजी के आगे 139 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसमें फ्रैंकलिन ने जो अपनी भूमिका निभाई, वो काबिलेतारीफ थी। फ्रैंकलिन ने समझदारी भरी पारी खेलते हुए 41 रन बनाए और अपनी टीम को मजबूती प्रदान की। वहीं, जवाब में बेंगलूर का कोई भी बल्लेबाज अपनी टीम के लिए कुछ नहीं कर सका।

तिलकरत्ने दिलशान ने जरूर तेज शुरुआत दी, लेकिन धीमी विकेट पर तेजी से रन कहां बनने वाले थे। ऐसे में वे जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों के आगे मानो, बल्लेबाजों ने आत्मसमर्पण कर दिया हो। धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल और मध्यक्रम की मजबूत कड़ी विराट कोहली भी फेल हो गए।

चैम्पियंस लीग टी-20 के फाइनल मुकाबले में 39.2 ओवरों का खेल हुआ और 20 बल्लेबाज आउट हुए। यानी मुंबई इंडियंस और बेंगलूर की टीम ऑल आउट हुई। आखिरकार, मुंबई इंडियंस ने बेंगलूर को 31 रनों से पटखनी देकर खिताब पर अपना पहला कब्जा जमा लिया।

No comments:

Post a Comment