Tuesday 11 October 2011

कैसी भी समस्या हो: ऐसे हनुमानजी को चने और गुड़ चढ़ाएं, क्योंकि...

यदि आपके जीवन में कठिन समय चल रहा है? यदि आपके कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहे हैं? यदि आपको कड़ी मेहनत के बाद भी उचित परिणाम प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं? यदि आपके घर-परिवार में तनाव चल रहा है? यदि आपकी पैसों की तंगी दूर नहीं हो पा रही है तो हनुमानजी की पूजा सर्वश्रेष्ठ उपाय है। हनुमानजी की पूजा शीघ्र मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली मानी गई है।

यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और फिर भी उचित परिणाम नहीं मिल रहे हैं या इसी प्रकार की अन्य समस्याएं चल रही हैं तो हर मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाएं। ध्यान रहें हनुमानजी का मुख दक्षिण दिशा की ओर होना चाहिए। ऐसे हनुमानजी को गुड़ चने का भोग लगाएं जिनका मुख दक्षिण दिशा की ओर हो। दक्षिण मुखी हनुमानजी को मंगलवार और शनिवार के दिन गुड़-चने का प्रसाद चढ़ाएं तथा दीप-अगरबत्ती लगाएं। इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ करें। यदि संभव हो तो सुंदरकांड का पाठ करें।

इस प्रकार प्रति मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी की आराधना करने से जल्द ही सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे। बिगड़े कार्य बनना शुरू हो जाएंगे। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष हो तो हनुमानजी की पूजा से श्रेष्ठ फल प्राप्त होते हैं। इस दौरान सभी प्रकार के अधार्मिक कर्मों से खुद को दूर रखें। 

No comments:

Post a Comment