Sunday 8 June 2014

भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप में दर्ज की पहली जीत, मलेशिया को 3-2 से हराया

भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप में दर्ज की पहली जीत, मलेशिया को 3-2 से हरायाहेग (नीदरलैंड). भारतीय टीम की हॉकी वर्ल्ड कप में पहली जीत की तलाश आखिरकार पूरी हो ही गई। टीम इंडिया ने शनिवार को खेले गए ग्रुप-ए के मैच में मलेशिया को 3-2 से हराया। भारत की ओर से आकाशदीप सिंह (49वें और 51वें मिनट) ने दो और जसजीत सिंह (15वें मिनट) ने एक गोल दागा।
 
मलेशिया की ओर से रेजी (46वें मिनट) और मरहान (61वें मिनट) ने गोल किए। भारत का अगला मुकाबला 9 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा। इसके पहले भारत ने अपने दो मुकाबले बेल्जियम और इंग्लैंड से हारे थे, जबकि स्पेन के साथ ड्रॉ खेला था।
 
105 में से 14 मैच ही हारा है भारत
 
भारत और मलेशिया के बीच इसके पहले तक 105 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए थे, जिसमें भारत सिर्फ 14 मैचों में हारा था। वर्ल्ड कप में भारत व मलेशिया अब तक चार बार आमने-सामने हुए थे, जिनमें टीम इंडिया ने तीन बार जीत दर्ज की थी। उसे सिर्फ 2002 के वर्ल्ड कप में मलेशिया से हार का सामना करना पड़ा था।
 
चौथे स्थान पर पहुंचा भारत
 
भारत के अब चार मैचों से एक जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ चार अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर आ गया है। मलेशिया का चार मैचों के बाद अब तक खाता भी नहीं खुला है। और वह अंतिम स्थान पर है। एक अन्य मुकाबले में बेल्जियम ने स्पेन को 5-2 से शिकस्त दी।

No comments:

Post a Comment