Sunday 8 June 2014

बदायूं गैंगरेपः DGP ने बोला झूठ? पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी दोनों से रेप की पुष्टि

बदायूं गैंगरेपः DGP ने बोला झूठ? पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी दोनों से रेप की पुष्टिलखनऊ. बदायूं गैंगरेप कांड में राज्य के शीर्ष पुलिस ऑफिसर का बयान सवालों के घेरे में आ गया है। एक बहन के साथ रेप नहीं होने के डीजीपी के दावे को पोस्टमार्टम रिपोर्ट झुठला रही है। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि दोनों बहनों के साथ गैंगरेप हुआ है। ऐसे में यह सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर डीजीपी एएल बनर्जी ने झूठ क्यों बोला? 
 
गौरतलब है कि बदायूं गैंगरेप केस की एसआईटी जांच के बीच शनिवार को बनर्जी ने चौंकाने वाला बयान दिया था। उन्होंने कहा था कहा है कि दो पीड़िताओं में से एक के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है। बनर्जी ने कहा था, 'यह ऑनर किलिंग का मामला भी हो सकता है और गिरफ्तार किए गए आरोपी निर्दोष  हो सकते हैं।'  वहीं, इस मामले के बाद बसपा ने डीजीपी को हटाए जाने की मांग की है।
 
क्या कहती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट
डीजीपी बनर्जी के बयान की सच्चाई जानने के लिए dainikbhaskar.com की टीम ने दोनों बहनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट खंगाली। यह रिपोर्ट तीन डॉक्टरों के पैनल ने दोनों बहनों का पोस्टमार्टम करने के बाद तैयार की थी। डॉक्टरों के पैनल में जिला अस्पताल के डॉ. राजीव कुमार गुप्ता (फिजिशियन), डॉ. अवधेश कुमार (सर्जन) और महिला डॉक्टर पुष्पा पंत त्रिपाठी शामिल थीं। 
रिपोर्ट से पता चलता है कि दोनों बहनों की मौत दम घुटने से हुई और दोनों के साथ रेप भी किया।  रिपोर्ट के मुताबिक दोनों बहनों की मौत 27 मई की रात नौ बजे से 28 मई की रात तीन बजे के बीच हुई।

No comments:

Post a Comment