Sunday 8 June 2014

बीजेपी नेता की हत्या, समर्थकों का हंगामा


नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के दादरी में बीजेपी नेता विजय पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंडित की हत्या के बाद उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और पंडित के समर्थकों के बीच जमकर झड़प हुई, जिसमें कई कुछ पुलिसवाले जख्मी हो गए। हालात काबू में करने के लिए पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। देर रात तक बीजेपी नेता के समर्थक डीएम आफिस के बाहर प्रदर्शन करते रहे।
शनिवार रात ग्रेटर नोएडा के दादरी में बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी नेता विजय पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। पंडित को पांच गोलियां लगीं अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। विजय पंडित की पत्नी गीता पंडित दादरी की नगर पालिका अध्यक्ष हैं। पंडित की हत्या की खबर सुनते ही दादरी में उनके समर्थकों की भीड़ जुट गई। गुस्साए समर्थकों ने दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने जमकर पथराव किया। पुलिस को जवाब में कई राउंड गोलियां चलानी पड़ीं। इस झड़प में दादरी के थानाध्यक्ष समेत 15 पुलिसवालों के घायल होने की खबर है। भीड़ पर काबू पाने के लिए आसपास के थानों की पुलिस और पीएससी बुलानी पड़ी।
पंडित की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। मेरठ रेंज के कमिश्नर, आईजी, डीआईजी और डीएम मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रमुख सचिव गृह को मामले पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पंडित नोएडा से बीजेपी उम्मीदवार महेश शर्मा का प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें कई बार धमकियां मिली। 2 अप्रैल को उन्होंने दादरी पुलिस थाने में इसकी शिकायत भी की थी।

No comments:

Post a Comment