Sunday 19 May 2013

बंद के दौरान रिक्शे से मंदिर गईं वसुंधरा और रिक्शेवाले को दिया 1501 रुपए का इनाम

बंद के दौरान रिक्शे से मंदिर गईं वसुंधरा और रिक्शेवाले को दिया 1501 रुपए का इनाम
जयपुर। सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ प्रकरण में भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया का नाम शामिल करने के विरोध में शनिवार को भाजपा के बंद का शहर में व्यापक असर रहा। चारदीवारी में रामगंज, घाटगेट बाजार को छोड़कर अन्य बाजारों में सुबह से ही दुकानें नहीं खुलीं। जहां खुलीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंद करा दीं। इस दौरान कई जगह झड़पें हुईं। जौहरी बाजार में दुकान बंद कराने के विरोध में एक शख्स ने कार्यकर्ताओं को कैंचियां दिखा दीं। वहीं बड़ी चौपड़ पर रामगंज बाजार बंद कराने को लेकर भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस में टकराव हो गया। शाम 4 बजे बाद बाजार खुल गए। 
बड़ी चौपड़ पर जलाया कांग्रेस का झंडा  
भाजपा कार्यकर्ता शहर में विभिन्न बाजारों को बंद कराकर जैसे ही बड़ी चौपड़ पहुंचे तो उन्हें चौपड़ पर कांग्रेस का झंडा लगा नजर आया। इसे देखते ही कार्यकर्ता झंडे पर टूट पड़े और झंडा को फाड़ दिया। कुछ कार्यकर्ताओं ने झंडे के दो टुकड़े कर आग लगा दी। 
 
प्रधानमंत्री का जलाया पुतला  
बंद के समर्थन में जन मोर्चा विकास समिति की ओर से रामगढ़ मोड़ पर दोपहर 1.30 बजे प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया। इससे कुछ देर के लिए ट्रैफिक जाम हो गया। इससे पहले स्थानीय पार्षद अनिता जैन और समिति के उपाध्यक्ष देवकीनंदन भारद्वाज के नेतृत्व में आमेर रोड, ब्रrापुरी, चांदी की टकसाल  पर दुकानें बंद कराईं। वहीं प्रतापनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र पटेल के नेतृत्व में सांगानेर, प्रतापनगर में दुकानें बंद रहीं। 
 
बाहरी इलाकों में भी रहा असर
बाहरी इलाकों मानसरोवर, वैशाली नगर, मालवीय नगर, राजापार्क, टोंक रोड, अजमेर रोड, हसनपुरा, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, अंबाबाड़ी, सीकर रोड, झोटवाड़ा, शास्त्रीनगर सहित अन्य बाहरी इलाकों में दुकानें बंद रहीं। इन इलाकों में सुबह से ही भाजपा की टोलियां व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद कराने के लिए निकल पड़ी थीं। बंद कराते समय महेश नगर, विद्याधर नगर, मानसरोवर में कुछ स्थानों पर तनातनी की छिटपुट घटनाओं को छोड़कर बंद शांतिपूर्वक रहा। तेज धूप के बावजूद कार्यकर्ताओं का जोश कम नहीं हुआ।
 
कांटा चौराहे व खातीपुरा तिराहे पर प्रदर्शन
शहर भाजपा के प्रवक्ता दिनेश अमन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने वार्ड 7, 8, 9 व 10 में दुकानें बंद कराईं। कांटे चौराहे से कार्यकर्ता रैली निकालते हुए, खातीपुरा तिराहे, लता सर्किल, झोटवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र, निवारू रोड पहुंचे। 
 
सीकर रोड पर दो बार लगा जाम 
बंद समर्थक माल रोड, अंबाबाड़ी, पुराना विद्याधर नगर, सेंट्रल स्पाइन होते हुए मुरलीपुरा पहुंचे। इस दौरान रोड नंबर एक के पास कार्यकर्ताओं की भीड़ के कारण कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया। मुरलीपुरा से कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए वापस सीकर रोड आए। इस दौरान खेतान हॉस्पिटल के सामने एक बार फिर कुछ देर के लिए रास्ता जाम हो गया। माल रोड पर एक हेलमेट व्यापारी के दुकान बंद नहीं करने पर कार्यकर्ताओं ने हेलमेट फेंकने की कोशिश की। 
 
मेट्रो कोच भी लेट, आज रात आने की संभावना 
बेंगलुरू से चले जयपुर मेट्रो ट्रेन के कोच चित्तौड़ के मंगलवाड़ तक पहुंच गए हैं। बंद के आह्वान को देखते हुए इन्हें वहां ही रोक दिया गया था। चीफ प्रोजेक्ट डायरेक्टर वी.एम. माथुर ने बताया कि चार ट्रेलर में लदे इन कोचों के रविवार देर रात तक जयपुर पहुंचने की संभावना है।
 
सिंधी कैंप बस स्टैंड के पास नारेबाजी
कार्यकर्ताओं ने सिंधी कैंप बस स्टैंड के बाहर नारेबाजी की। यहां भी कुछ देर के लिए आवागमन प्रभावित हो गया। परिवहन सेवा बंद से बाहर होने से यहां रोडवेज की बसों का संचालन सामान्य रहा। कार्यकर्ता यहां से शास्त्रीनगर पहुंचे और दुकानों को बंद कराया।
 
सीबीआई कांग्रेस की चाबी वाला खिलौना : वसुंधरा
बड़ी चौपड़ पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वसुंधरा ने कहा कि सीबीआई कांग्रेस का चाबी वाला खिलौना है। राजस्थान में भी सीबीआई वैसा ही कर रही है, जैसा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाबी भर रहे हैं। मुख्यमंत्री भाजपा ही नहीं कांग्रेस के नेताओं को भी सीबीआई के जरिए एक-एक कर खत्म करना चाहते हैं। कटारिया जैसे सच्चे इंसान को भी सीबीआई के जरिए षड्यंत्रपूर्वक फंसाया है।

No comments:

Post a Comment