Friday 24 May 2013

फिक्सिंगः पाकिस्तानी अंपायर भी लपेटे में, आईसीसी ने गिराई गाज

 
फिक्सिंगः पाकिस्तानी अंपायर भी लपेटे में, आईसीसी ने गिराई गाजजयपुर. आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग की जांच में पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ का नाम भी सामने आया है। इसके बाद आईसीसी ने उन्हें छह जून से शुरू हो रही चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर कर दिया है। वहीं फिक्सिंग मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस गुरुवार को बीसीसीआई अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ गुरुनाथ मयप्‍पम के चेन्‍नई स्थित घर पहुंची जहां हाईवोल्टेज ड्रामा चला (देखें, तस्वीरें)। पुलिस के करीब आधे घंटे के इंतजार के बाद भी किसी ने गेट नहीं खोला। मौके पर चेन्नई पुलिस के पहुंचने के बावजूद गेट नहीं खुला। पुलिस दरवाजा खटखटाती रही लेकिन कोई बाहर नहीं आया। काफी देर बाद घर के नौकरों के दरवाजा खोलने पर पुलिसकर्मी समन चिपका कर उनके घर से लौट आए। मयप्पम को शुक्रवार को पेश होने को कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक अगर वे पेश नहीं हुए तो उन्हें भगोड़ा घोषित किया जा सकता है। मयप्‍पम बुधवार को ही कह चुके हैं कि वह इस सप्‍ताह पुलिस के पास नहीं जा सकते। गुरुवार को मयप्पम का कुछ पता नहीं चल सका। वह फोन पर भी उपलब्ध नहीं बताए जा रहे हैं। मुंबई पुलिस विंदू दारा सिंह और मयप्पम को एक साथ बैठाकर पूछताछ करना चाहती है।  
 
वहीं फिक्सिंग की जांच में मिले सबूतों को लेकर दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच तनातनी भी हो गई है। सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने दिल्ली पुलिस को जांच में अहम सबूत सीसीटीवी फुटेज देने से मना कर दिया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस सबूतों के लिए कोर्ट की शरण ले सकती है। स्पॉट फिक्सिंग में पहली गिरफ्तारी श्रीसंथ की मुंबई से हुई थी और उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 
 
सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस महेंद्र सिंह धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी से भी पूछताछ करना चाहती है। चेन्नई के अलावा एक टीम कोलकाता भी गई और वहां से 9 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें एक चर्चित बुकी अजीत सुरेखा है। पुलिस को इनके पास से 3 लाख रुपये नकद, 8 मोबाइल फोन और 2 लैपटॉप बरामद हुए हैं। 
 
वहीं साक्षी धोनी ने विंदू को उनके साथ देखे जाने पर हो रहे विवाद पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि हिंदी गानों के शौकीन लोगों के लिए यह गाना ठीक है, कुछ तो लोग कहेंगे...लोगों का काम है कहना। सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी से भी पूछताछ कर सकती है। बुकीज के साथ संबंध रखने वाले विंदू दारा सिंह आईपीएल के एक मैच में साक्षी धोनी के साथ देखे गए थे।
 
पुलिस साक्षी से उनकी दोस्त और श्रीसंथ की गर्लफ्रेंड साक्षी झाला के बारे में भी पूछताछ कर सकती है। साक्षी झाला और श्रीसंथ करीब चार सालों से एक साथ थे। उन दोनों की मुलाकात भी साक्षी धोनी ने ही कराई थी। साक्षी झाला श्रीसंथ की वही दोस्त हैं जिसे उन्होंने फिक्सिंग से मिली रकम से करीब 50 हजार रुपये का Z-10 ब्लैकबेरी मोबाइल खरीद कर गिफ्ट किया था। साक्षी झाला और उसके परिवार से पुलिस ने बुधवार को पूछताछ की थी।

No comments:

Post a Comment