Saturday 18 May 2013

'फिक्‍सर' क्रिकेटरों ने कबूल किया गुनाह, पुलिस के सामने खोले कई राज


'फिक्‍सर' क्रिकेटरों ने कबूल किया गुनाह, पुलिस के सामने खोले कई राज
नई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग के जाल में फंसे तीनों क्रिकेटरों ने अपना गुनाह कबूल लिया है। वहीं, फिक्सिंग का भांडाफोड़ करने वाली दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। 3 मई को कोलकता में खेला गया राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स का मैच भी शक के घेरे में है। पुलिस को इस मैच में भी फिक्सिंग होने का शक है। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल 21 मई को राहुल द्रविड़ और राजस्‍थान टीम के मैनेजमेंट से पूछताछ करेगी। पुलिस शिल्‍पा शेट्टी और राज कुंद्रा से भी पूछताछ करेगी। (कैसे होता है सट्टे का पूरा खेल, जानिए इस खबर में !)
 
अंकित चव्‍हाण ने पुलिस को बताया है कि वह फिक्सिंग में शामिल नहीं होना चाहते थे लेकिन अब उनसे गलती हो गई है। पुलिस पूछताछ में अंकित रो पड़े और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की। पुलिस से पूछताछ के दौरान अंकित चव्‍हाण ने बताया कि स्‍पॉट फिक्सिंग के रैकेट में दो और बल्‍लेबाज शामिल हैं। इनमें एक विदेशी और एक भारतीय बल्‍लेबाज बताया जा रहा है। अंकित ने पुलिस को बताया कि आईपीएल-5 में भी फिक्सिंग हुई थी। खिलाड़ी ने बताया कि 29 अप्रैल 2012 को राजस्‍थान और दिल्‍ली के बीच खेले गए मैच के आखिरी ओवर में फिक्सिंग हुई थी। अंकित ने यह भी कहा कि उन्‍हें फिक्सिंग में शामिल होने के लिए दुबई से धमकी आती थी। उन्‍होंने इस बारे में टीम प्रबंधन को जानकारी भी दी थी जिस पर जवाब आया कि ऐसी धमकियां आती रहती हैं। हालांकि उनके परिजन अब भी दावा कर रहे हैं कि वह निर्दोष हैं। अंकित के भाई ने कहा कि अगले महीने अंकित की शादी होने वाली थी और वह ऐसा कुछ नहीं करेगा। (पढ़ें, राजस्थान के सभी मैचों में हुई SPOT FIXING? ये आंकड़े कर रहे हैं इशारा)
 
फिक्सिंग के सिलसिले में जहां चेन्‍नई में छापामारी कर कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हुई है, वहीं इसमें सेक्‍स रैकेट के शामिल होने का भी खुलासा हुआ है। पता चला है कि लाखों क्रिकेट प्रशंसकों का दिल तोड़ने वाले श्रीसंथ और अजीत चंदीला (पढें- प्रोफाइल) को लड़कियां भी सप्लाई की जाती थी। इसका खुलासा उनकी फोन कॉल्स खंगालने से हुआ है। यह दावा अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' ने किया है। इसके बाद बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया है कि जब इतने घोटालों और घपलों के बाद भी संसद पवित्र है तो स्पॉट फिक्सिंग के बाद आईपीएल को 'इंडियन पाप लीग' कैसे कहा जा सकता है। उनके इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है। स्पॉट फिक्सिंग के बाद अब तक किसी भी क्रिकेटर या पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा बयान नहीं दिया था। 
 
श्रीसंथ ने पकड़े जाने के बाद कहा कि उनसे गलती हो गई। गुरुवार को उन्होंने एक मलयालम टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उनसे गलती हो गई है। लेकिन पुलिस से पूछताछ में उन्‍होंने कहा है कि उन्हें जीजू जनार्दन ने इस मामले में फंसाया है। जीजू श्रीसंथ का ही दोस्त है और दोनों एक ही क्लब से क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि जीजू ही बुकी से बात करता था और भरोसा दिलाता था कि इसमें कोई खतरा नहीं है। हालांकि श्रीसंथ के वकील ने कहा है कि उनका मुवक्किल बेगुनाह है। वकील ने यह भी दावा किया कि श्रीसंथ ने अपना जुर्म नहीं कबूल किया है और उसे उसके दोस्‍त जीजू ने फंसाया है।
 
वहीं, आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने कहा है कि मौजूदा कमिश्नर राजीव शुक्ला एक रबर स्टैंप हैं। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई प्रमुख श्रीनिवासन उन्हें पर्दे के पीछे से चला रहे हैं।

No comments:

Post a Comment