Thursday 5 January 2012

21 घंटे तक कराहता रहा 'राजा' और होता रहा क्रेन का इंतजार



इंदौर/महू। आखिरकार 21 घंटे सर्द हवाओं में दर्द से कराहने के बाद ‘राजा’ (हाथी) को कुछ हद तक राहत मिल गई है। वेटरनरी कॉलेज महू के डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू कर दिया। बाएं पैर में फोड़ा होने की वजह से हाथी खड़ा नहीं हो पा रहा था। बुधवार सुबह 9.30 बजे राजा को क्रेन से खड़ा किया गया। पहले उसे कुछ केले दिए गए और पानी पिलाकर स्लाइन चढ़ाई गई। उसे मंगलवार दोपहर 12 बजे वेटरनरी कॉलेज में लाया गया था।

पैर में सूजन व पस है- डॉ. हेमंत मेहता ने बताया लंबा सफर तय कर यहां आने के बाद उसके आगे के पैर भी जकड़ गए हैं। जांच में पता चला राजा के पिछले बाएं पैर में पस है। ऑपरेशन करना होगा। सर्जरी में 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक का खर्च आ सकता है।

आगे आई संस्थाएं
समाजसेवी पुनीत अग्रवाल ने क्रेन व 10 हजार की दवाई उपलब्ध कराई। दवाई कंपनी पीडीपीएल ने सौ लीटर ग्लूकोज उपलब्ध कराया। इंदौर के भरत घोड़के ने भी मदद का वादा किया। रानी मेवाड़ा और आकाश विजयवर्गीय ने भी डीन से चर्चा कर इलाज में मदद करने का भरोसा दिया। हेल्पलाइन कोटा के जिला संयोजक मनोज जैन ने बताया 7 जनवरी को कोटा से संस्थाओं के प्रतिनिधि महू पहुंचेंगे और राजा के इलाज के लिए हर संभव मदद करेंगे। वहीं एसडीएम अविनाश लवानिया ने कहा है कि राजा का इलाज शुरू कर दिया गया है। आगे इलाज में जो भी मदद होगी पूरी कराई जाएगी।

No comments:

Post a Comment