Thursday 12 January 2012

सड़क पर बही दूध की नदी, बर्तन लेकर दौड़े लोग!


दौसा से दूध लेकर जयपुर डेयरी आ रहा सरस डेयरी का टैंकर बुधवार सुबह करीब नौ बजे खो नागोरियान में अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा कर पलट गया। दुर्घटना में पोल टूट जाने से बिजली के तार पास ही स्थित फार्म हाउस की चार दीवारी पर लगे तारों पर गिर गए।
जिससे पूरे फार्म हाउस में करंट फैल गया। पुलिस ने बिजली सप्लाई बंद करवा कर घायल चालक तथा परिचालक को सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया। जिनकी हालत सामान्य है। इधर टैंकर में भरा 23 हजार लीटर दूध सड़क पर बह निकला। जिसे आसपास के लोग बर्तनों में भर ले गए।
खो नागौरियान बाइपास पर सामने से तेजी से आ रहे डंपर को बचाने के प्रयास में दूध से भरे के टैंकर चालक ने गाड़ी को कच्चे में उतार दिया। टैंकर की स्पीड तेज होने के करण चालक टैंकर पर नियंत्रण नहीं रख सका तथा टैंकर बिजली के पोल से जा भिड़ा और पलट गया। दुर्घटना से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।
चालक-परिचालक तड़पते रहे, लोग दूध के लिए झगड़ते रहे
इधर टैंकर से दूध बहने की सूचना फैलते ही कई लोग बर्तन लेकर दूध भरने पहुंच गए। तब तक टैंकर चालक जोधपुर निवासी जगदीश (28) तथा साथी कालू विश्नोई (23) टैंकर में ही फंसे थे लेकिन उनको किसी ने निकालने की जहमत नहीं उठाई। बाद में मौके पर पहुंची मालवीय नगर पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया। टैंकर से बह रहे दूध को बर्तनों में भरने के दौरान स्थानीय लोगों में तीन चार बार झगड़ पड़े।
शुक्र है किसी ने हाथ नहीं लगाया तारों के
दुर्घटना में बिजली के तार टूट कर पास स्थित फार्म हाऊस की दीवार पर लगे तारों पर जा गिरे। जिससे फार्म हाउस की तारों में करंट दौड़ गया। उस दौरान किसी ने भी तारों के हाथ नहीं लगाया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं तार अगर टैंकर पर गिर जाते तो टैंकर में भी आग लग सकती थी।

No comments:

Post a Comment