Wednesday 11 January 2012

तस्वीरों में देखिए दुनिया के 5 सबसे क्रूर हत्यारे

तस्वीरों में देखिए दुनिया के सबसे क्रूर हत्यारे....
 

ठग बहराम, भारत (900 लोगों की हत्या) - मानवीय इतिहास में सीरियल किलिंग की घटनाएं काफी पुरानी हैं। सीरियल किलर के रूप में ठग बहराम पूरी दुनिया में कुख्यात है। 50 वर्षों के समय में ठग बहराम ने हथकड़ी के जरिए गला घोंटकर 900 से अधिक लोगों की हत्या की थी। ठग बहराम को 75 वर्ष की उम्र में पकड़ लिया गया और बहराम ने अपना अपराध कबूल कर लिया। बहराम को वर्ष 1840 में फांसी की सजा दी गई।
 

गिल्स डे रेस, फ्रांस (चाइल्ड किलर, 400 हत्याएं) - गिल्स शाही आर्मी में कमांडर था और अपने देश के लिए जंग लड़ा करता था। वर्ष 1434 में सेना से रिटायर होने के बाद उसने हत्याएं करनी शुरू की। अपनी क्रूरता के बारे में स्वयं गिल्स ने कहा था कि वह हत्या करने के बाद मृतक की लाश को चूमा करता था और बच्चों की हत्या करते हुए उनके पेट पर बैठ कर हंसता था और उन्हें मरते हुए देखता।
 

पेड्रो लोपेज, कोलंबिया (360 हत्याएं) - पेड्रो के बचपन की कुछ दुखद घटनाएं काफी चर्चित हैं। उसकी मां एक वेश्या थी। बचपन में पेड्रो का कई बार बलात्कार किया गया। 18 वर्ष की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते पेड्रो ने लड़कियों की हत्याएं करनी शुरू कर दी थी। वह पकड़ा भी गया, लेकिन अमेरिकन मिशनरियों के सहयोग से फरार होने में कामयाब रहा। आंकड़ों के अनुसार पेड्रो ने कोलंबिया, इक्वेडर और पेरू में 360 से अधिक लड़कियों की हत्या की थी।
 

हेरोल्ड शिपमैन, ब्रिटेन (लगभग 457 हत्याएं) - हेरोल्ड शिपमैनको डॉक्टर डेथ के नाम से भी जाना जाता है। वर्ष 1998 में उसे गिरफ्तार किया गया और सजा सुनाई गई। वर्ष 2004 में हेरोल्ड ने जेल में ही आ
त्महत्या कर ली।
 

हेनरी ली लुकास, अमेरिका (213 हत्याएं) - कुख्यात हत्यारे पेड्रो की ही तरह हेनरी की मां भी एक वेश्या थी और पिता शराब पीने का आदी। बचपन में अपनी मां द्वारा अत्यधिक शोषण की वजह से हेनरी के चरित्र में आपराधिक लक्षण उभरने लगे। बाद में उसने बदला लेने की नीयत से अपनी मां की हत्या कर दी। उसे 213 लोगों की हत्या का दोषी पाया गया था। हेनरी की मौत 15 सितंबर 1996 को हुई।
 

No comments:

Post a Comment