Friday 20 January 2012

पाकिस्‍तान में उड़ा सचिन का मजाक!


ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बुरी तरह पिट चुकी टीम इंडिया की देश में तो आलोचना हो ही रही है, विदेशों में भी इसका मजाक उड़ रहा है। शुरुआती तीन टेस्‍ट मैच हार कर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया को पहली जीत की दरकार है जबकि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंडुलकर शतकों के महाशतक के इंतजार में हैं। हालांकि पाकिस्‍तानी मीडिया सचिन के सौंवे शतक को लेकर चुटकी भी ले रहा है (विस्‍तार से जानने के लिए रिलेटेड लिंक पर क्लिक करें)।
'सौंवा शतक जरूरी नहीं'
पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने कहा है कि इस वक्‍त टीम इंडिया की जरूरत सौंवा शतक नहीं जीत की पटरी पर लौटना है। हालांकि उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि सचिन अपना सौंवा शतक जरूर पूरा कर लेंगे। लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया की यूथ ब्रिगेड में फिलहाल कोई भी टेस्‍ट खिलाड़ी नहीं है।

धोनी के बचाव में कपिल, सिद्धू
भारत के पूर्व क्रिकेटरों ने टीम इंडिया का बचाव किया है। पूर्व क्रिकेटर और सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी बेहतर भारतीय कप्‍तान हैं और उन पर भरोसा किया जाना चाहिए। 

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि टीम के खराब खेल के कारण लोगों के निशाने पर आए धोनी का तब तक साथ दिया जाना चाहिए जब तक कि वह कप्तान बने हुए हैं। 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान रहे कपिल ने कहा, ‘धोनी हमारे कप्तान हैं और हमें उनका साथ देना चाहिए। टीम को भी हमारे समर्थन की जरूरत है।’ कपिल ने कहा कि प्रशंसकों को भी इस नाजुक मौके पर टीम का साथ देना चाहिए।


कपिल देव ने माना कि भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया में अब तक बहुत खराब खेली है। उन्‍होंने कहा, ‘हां, टीम खराब खेली है और इससे हम सब नाराज हैं लेकिन इन सब बातों की चर्चा सीरीज के बाद भी की जा सकती है। लेकिन सीरीज के दौरान हमें खिलाड़ियों का साथ देना चाहिए।’

आस्ट्रेलिया में जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 0-3 से पिछड़ रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम दो मैच पारी के अंतर से हार चुकी है। चौथा मैच 24 जनवरी से एडिलेड में खेला जाएगा।

No comments:

Post a Comment