Sunday 18 December 2011

बॉलीवुड एक्ट्रेसेज ने कहा साइज जीरो को बाय-बा



बॉलीवुड एक्ट्रेसेस साइज जीरो से लौटकर फिर कर्वी फिगर की तरफ आ रही हैं। इस फेहरिस्त में पहला नाम एक्ट्रेस करीना कपूर का है जिन्होंने बॉलीवुड में जीरो ट्रेंड को बढ़ावा दिया था। 



फिल्म ‘टशन’ के साथ करीना कपूर ने बॉलीवुड में साइज जीरो फिगर को बढ़ावा दिया था। मॉडल्स के बाद नायिकाएं भी जीरो फिगर की होड़ करती दिखाई देती थीं। बॉलीवुड का कल्चर फिर बदल रहा है, अभिनेत्रियों की ब्रिगेड फिर से विशुद्ध भारतीय शैली के फिगर की तरफ लौट रही है। भरीपूरी देहदृष्टि से स्क्रीन पर फिर सत्तर के दौर की वापसी के संकेत मिल रहे हैं। बिकिनी बॉडी के ट्रेंड को तोड़ते हुए फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में विद्या बालन ने 10 किलो वजन बढ़ाया। 



उन्होंने सिल्क स्मिता के किरदार को वजन बढ़ाकर जस्टिफाय करने के साथ इसे सफल भी बनाया। विद्या ने पिछले दिनों कहा कि ‘संपूर्ण देहदृष्टि के साथ ही आप नारीत्व को भरपूर जी सकतीं हैं। फिर जीरो फिगर में क्यों जाएं कर्वी फिगर के साथ अपने सौंदार्य को निखारें।’ फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा भी काफी वजनदार थीं। अब भी वे भारतीय सौंदार्य के पर्याय के रूप में ही देखी जाती हैं। वे कहती हैं ‘लकड़ी की तरह का शरीर होने के बजाए हेल्दी व फिट होना ज्यादा अच्छा है। मुझे लगता है डाइटिंग करके भूखे रहने के बजाए पौष्टिक डाइट के साथ फिट रहना सही मंत्रा है।’



एक्ट्रेस करीना कपूर जो इस जीरो साइज की ट्रेंड सेटर मानी जाती हैं, वे भी अब उचित मानकों पर लौट रही हैं। वे कहती हैं ‘एक समय में मैं काफी वजन घटाना चाहती थी। मैंने अपने फिगर में बदलाव भी कर लिया, लेकिन सैफ मुझे अल्ट्रास्लिम लुक में पसंद नहीं करते। अब मैं अपने ओरिजनल अवतार में लौट आई हूं। मैं कर्वी फिगर में ज्यादा खूबसूरत लगती हूं।’ आपको याद दिला दें कि अल्ट्रास्लिम फिगर की दौड़ में आएशा टाकिया व जरीन खान जैसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में सफल डेब्यू किया है।

No comments:

Post a Comment