Monday 12 December 2011

डीएसपी ने की महिला एडीशनल एसपी से ऐसी बदसलूकी कि...


रियासी जिले में तैनात डीएसपी हेडक्वार्टर मोहम्मद असलम पर एडीशनल एसपी रियासी अनीता शर्मा के साथ बदतमीजी करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि डीएसपी ने इस महिला अधिकारी के साथ कार्यक्रम में कई लोगों के सामने अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

जिससे मामला तनावपूर्ण हो गया। महिला अधिकारी की शिकायत पर रियासी पुलिस ने शनिवार देर रात को डीएसपी के खिलाफ एफआईआर नंबर 186 में आरपीसी की धारा २११, 294,186 व 50९ के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार देर रात को ही डीएसपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार रियासी परेड ग्राउंड में शनिवार को केन्द्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला का कार्यक्रम था। यहां ड्यूटी पर तैनात डीएसपी मोहम्मद असलम ने एक वीआईपी की गाड़ी को अंदर आने से रोका। जिसका महिला एएसपी अनीता शर्मा ने विरोध किया। उन्होंने डीएसपी को कहा कि गाड़ी को अंदर आने दें। क्योंकि यह मंत्री के काफिले की गाड़ी है। इस बात पर दोनों अधिकारियों में बहस शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि डीएसपी ने सारी हदें लांघते हुए अपनी सीनियर आफिसर के साथ बदतमीजी से बोलना शुरू कर दिया। उसने महिला अधिकारी पर कई आरोप लगाए। 

इसपर एएसपी कार्यक्रम छोड़ कर वापस आ गईं। बाद में महिला अधिकारी ने मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी। इसपर कड़ा संज्ञान लेते हुए आला अधिकारियों ने तुरंत इस संदर्भ में मामला दर्ज करने के आदेश दिए। शनिवार देर रात डीएसपी को उसके निवास से ही पकड़ लिया गया। इस बारे में एडीशनल एसपी अनीता शर्मा का कहना है कि विभागीय मामला है। विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहा है।

एसपी, एएसपी व डीएसपी अटैच

सरकार ने रियासी में महिला पुलिस अधिकारी तथा डीएसपी के बीच हुए मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए एसपी रियासी सहित एएसपी अनीता शर्मा और डीएसपी मोहम्मद असलम चौधरी को आईजी आफिस में अटैच कर दिया है। उनके स्थान पर नये अधिकारियों को लगा दिया गया है। कार्रवाई का कारण अधिकारियों की सही कमांड न होना बताया जा रहा है।

सरकारी आदेश में कहा गया है कि अगर कमांड सही तरीके से चल रही होती तो इस तरह की घटना नहीं होती। आदेश में आईजी दिलबाग सिंह को कहा गया है कि वह आगे मामले की जांच करे। उसकी रिपोर्ट सरकार को दी जाए। रियासी से तीनों आला अधिकारियों को हटाए जाने के बाद तुरंत अतुल गोयल को एसपी रियासी, मोहम्मद शरीफ चौहान को अतिरिक्त एसपी तथा अजीथा बैगम को डीएसपी हेडक्वार्टर लगाया गया है। आईजी जम्मू दिलबाग सिंह देर रात रियासी पहुंचे और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

No comments:

Post a Comment