Friday 23 December 2011

अब 'मास्‍टरमाइंड' खोलेगा भंवरी के राज


 भंवरी अपहरण की साजिश के मास्टरमाइंड पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम बिश्नोई ने शुक्रवार सुबह सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सरेंडर  की सूचना मिलते ही सीबीआई भी कोर्ट पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। भंवरी का अपहरण 1 सितंबर को हुआ तब से सहीराम फरार था।
 
हालांकि भंवरी गुमशुदगी मामले में 5 सितंबर को मुकदमा दर्ज हुआ और उसके करीब एक सप्ताह बाद सहीराम का नाम सामने आया तब तक वह गायब हो गया था। पहले पुलिस ने उस पर इनाम घोषित किया, फिर सीबीआई ने भी 5 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी, परंतु वह पकड़ में नहीं आया। 
 
राज्य सरकार की स्पेशल टीम के नेतृत्व में कई दिनों से जोधपुर, जैसलमेर व बीकानेर में उसकी तलाश की जा रही थी तथा सीबीआई ने उसकी संपत्ति कुर्क करने की भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। गुरुवार को जब भंवरी के पति अमरचंद के सीबीआई ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए तो शुक्रवार को सहीराम भी अचानक सुबह साढ़े दस बजे एसीजेएम कोर्ट पहुंच गया और समर्पण कर दिया। 
अब सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया  है और उसे 2 जनवरी तक रिमांड पर ले जाया गया है। उम्‍मीद है कि सहीराम से पूछताछ के दौरान इस मामले में कुछ और खुलासे हों। 

No comments:

Post a Comment