Friday 16 December 2011

इस भोली सूरत पर दरिंदों को नहीं आया रहम, किया मौत के लिए मजबूर!



रोहतक.सेक्टर- 1 में एक महिला की गुरुवार सुबह मौत हो गई। उसने खुद आत्महत्या की है या किसी अनहोनी का शिकार हुई है। यह तो पुलिस की जांच से ही खुलासा हो सकेगा। फिलहाल अर्बन एस्टेट थाने में मृतका के मायके वालों ने पति, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।


मनोज कुमार झज्जर रोड स्थित एक सीमेंट कंपनी के स्टोर में इंचार्ज के तौर पर कार्यरत है। मूलरूप से वह भिवानी का रहने वाला है, लेकिन उसके माता- पिता काफी समय से हिसार में रह रहे हैं। वह चार साल से रोहतक के सेक्टर एक में अपनी पत्नी 32 वर्षीय ज्योति व बेटे पांच वर्षीय मुकुल के साथ रह रहा था।

गुरुवार सुबह मुकुल स्कूल चला गया। करीब 11 बजे पुलिस को सूचना मिली कि ज्योति ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी रमेश कुमार, एफएसएल एक्सपर्ट डा. सरोज दहिया के साथ मौके पर पहुंचे। शव का पंचनामा किया गया। शव बैड पर रखा हुआ था।

गले पर फंदे का गहरा निशान बना हुआ था। एसएचओ ने ज्योति के मायके वालों से संपर्क किया, जो देर शाम उसका भाई चंडीगढ़ से रोहतक पहुंचे और उसने आरोप लगाया कि ज्योति की मौत दहेज उत्पीड़न के चलते हुई है। पुलिस ने उसके पति मनोज, सास चंपा व ससुर जगदीश के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

क्या कहना है मनोज : मामले की जांच करने पहुंचे एसएचओ रमेश कुमार को मनोज ने बताया कि सुबह उसका बेटा पांच वर्षीय मुकुल स्कूल चला गया।

जबकि वह आफिस जाने की तैयारी कर रहा था। ज्योति अपने कमरे में पूजा कर रही थी। अचानक उसने कमरा अंदर से बंद कर लिया। उसने कमरा खोलने का प्रयास किया, लेकिन उसने कमरा नहीं खोला। उसने किसी तरह दरवाजे की कुंडी खोली। तब तक ज्योति पंखे में चुन्नी बांध कर लटक चुकी थी। तत्काल उसने कैंची से चुन्नी काटी, लेकिन ज्योति दम तोड़ चुकी थी।

पुलिस ने फिलहाल दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आगे क कार्रवाई की जाएगी।

-रमेश कुमार, एसएचओ थाना अर्बन एस्टेट रोहतक

महिला ने की आत्महत्या पांच पर मामला दर्ज

महम . गुरूवार को गांव सीसर खास की लड़की राधा ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। गांव सीसर खास के रमेश कुमार की लड़की की शादी करीब छह वर्ष पहले जिला जींद के गांव राजपुरा भैंण में राजेश के साथ हुई थी। राधा के पिता रमेश का आरोप है कि राजेश के उसकी भाभी नीलम के साथ अवैध संबंध थे।

राधा ने इस संबंध पर विरोध करना शुरू किया तो उसे प्रताड़ित किया जाने लगो। जिससे तंग आकर राधा ने आत्महत्या कर ली। राधा के पिता के बयान पर पुलिस ने पति राजेश, ससुर सूरजभान, सास मूर्ति देवी, देवर अमित कुमार व देवरानी नीलम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment