Tuesday 27 December 2011

20 हजार रु. में सुजिता का हुआ था सौदा, अब जगी न्याय की आस

जयपुर.पश्चिम बंगाल से दलाल के मार्फत दिल्ली होते हुए 20 हजार रु. लेकर जयपुर पहुंचाई गई 13 साल की सुजिता को अब न्याय मिलने की संभावना है। सोमवार को उसका भाई और मामा यहां पहुंच गए।

 
दूसरी तरफ भास्कर में छपी खबर पर हरकत में आई मोतीडूंगरी थाना पुलिस उसे सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग की बाल कल्याण समिति के पास ले गई, जिसके बाद उसे शिशु व बालिका गृह भेज दिया गया। समिति इस मामले में बुधवार को चर्चा करेगी।

पुलिस के अनुसार, सुजिता को मंगलवार को लेबर कोर्ट में पेश किया जाएगा और मेडिकल भी कराया जाएगा। साथ ही उसको पश्चिम बंगाल से दिल्ली और जयपुर लाने वाली दलाल महिलाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

इधर, सुजिता की देखरेख के लिए कुछ सामाजिक संगठनों ने भी मामला उजागर करने वाले देवेंद्रपाल सिंह से संपर्क साधा है। शाम को सुजिता बालिका गृह में जाने से पहले रो पड़ी। वह जिद करती रही कि उसे भाई और मामा के साथ गांव भेज दिया जाए या देवेन्द्रपाल सिंह के घर में रहने दिया जाए।

उसे गांव जाने दीजिए :

देवेंद्रपाल सिंह ने आग्रह किया है कि सुजिता एक मासूम आदिवासी लड़की है। उसके परिजन लेने आ चुके हैं तो उसे गांव जाने दीजिए। उन्हें सामाजिक विभाग के कोर्ट, पुलिस और लेबर कोर्ट के चक्कर लगवाकर परेशानियां न बढ़ाएं, केवल मेडिकल करवाकर जाने दिया जाए।

No comments:

Post a Comment