Sunday 27 October 2013

आयोग राजस्थान में चुनाव तैयारियों से संतुष्ट: संपत

Image Loading
नाव आयोग ने राजस्थान में आगामी एक दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि आयोग प्रदेश में भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए हरसंभव उपाय करेगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस संपत ने चुनाव आयुक्त एच एस ब्रह्मा और डा सैयद नसीम जैदी की मौजूदगी में संवाददाताओं से कहा कि आयोग ने दो दिन की राजस्थान यात्रा के दौरान राजनीतिज्ञ दलों के प्रतिनिधियों, चुनाव से जुडे अधिकारियों एवं जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षकों से चुनाव तैयारियों को लेकर जानकारी प्राप्त की है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिज्ञ दलों के प्रतिनिधियों ने आयोग को उपयोगी सुझाव दिए है। उन्होंने कहा कि भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव प्रदेश में विशेष रूप से पूर्वी राजस्थान, अन्तरराज्यीय सीमा और अन्तरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में विशेष सुरक्षा प्रबंध करेगा। राजनीतिज्ञ दलों की ओर से प्राप्त शिकायतों की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गई है और रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि मतदाताओं विशेष रूप से युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिससे अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करे।
 उन्होंने कहा कि आयोग ने पड़ोसी राज्यों से आने वाली संभावित मदिरा और धन की आवाजाही पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है।

No comments:

Post a Comment