Sunday 27 October 2013

बज गई घंटी, जाग प्रियंका जाग

Image Loading
‘जंजीर’ की असफलता, कंगना से लड़ाई और कजिन परिणीति की सरपट चाल पीसी को यह संदेश देती लग रही हैं कि अब नहीं जागी, तो कब जागोगी? हालां कि इन दिनों वह ‘कृष 3’ को लेकर उत्साहित हैं। प्रियंका चोपड़ा ने किया अपने ऊपर लगे तमाम इल्जामों का मुकाबला इस सवाल-जवाब में
आपकी पिछली फिल्म ‘जंजीर’ को सफलता नहीं मिली?
‘जंजीर’ ही क्यों? मेरी कई फिल्में नहीं चली हैं, पर मुझे किसी भी फिल्म को करने का अफसोस नहीं है। जब मैं किसी फिल्म में काम करना स्वीकार करती हूं तो यह मेरा अपना फैसला होता है। किसी भी फिल्म को करने के लिए मुझसे किसी ने जबर्दस्ती नहीं की। लेकिन मुझे उम्मीद है कि ‘कृष 3’ को सब लोग पसंद करेंगे। ‘कृष’ से ‘कृष 3’ के बीच सात साल गुजर चुके है, ऐसे में आपके चरित्र में क्या फर्क आया है?
‘कृष’ में मेरा चरित्र जहां खत्म हुआ था, वहीं से ‘कृष 3’ में शुरू हुआ है। ‘कृष 3’ में मैं शादीशुदा हूं। हम लोग मुंबई पहुंच चुके हैं। इस बार मेरे चरित्र के दो रूप हैं। वह अच्छी भी है तो किसी मोड़ पर बुरी भी है। वास्तव में ‘कृष 3’ में सुपर विलेन काल है। काल को जिस वस्तु की सबसे ज्यादा जरूरत है, वह प्रिया मेहरा के पास है। इसलिए वह भी प्रिया मेहरा के पीछे पड़ा हुआ है। .. तो आपने ‘कृष 3’ में निगेटिव चरित्र भी निभाया है?
यह निगेटिव चरित्र नहीं है, बल्कि एक ही चरित्र के अंदर उसके दो पक्ष हैं- अच्छा और बुरा। फिल्म में अच्छाई व बुराई की लड़ाई है। ‘कृष 3’ में कलाकारों की भरमार है। ऐसे में क्या आप अपने रोल की लंबाई से खुश हैं?
मैं किरदार की लंबाई नहीं, बल्कि चरित्र की अहमियत देखती हूं। लोग सोचते हैं कि एक्शन प्रधान फिल्म में हीरोइन के हिस्से में करने के लिए कुछ नहीं होता है, पर ‘कृष 3’ के साथ ऐसा नहीं है।  इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कंगना रणोत के साथ आपके झगड़े की काफी चर्चाएं हो रही हैं?
मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि इस तरह की बकवास बात कौन और क्यों फैला रहा है? हमारे बीच बहुत अच्छी समझ है। वैसे भी मेरा कभी किसी अभिनेत्री से झगड़ा नहीं हुआ। वास्तव में जब भी किसी फिल्म में दो हीरोइनें अभिनय करती हैं तो लोग उनके बीच झगडे़ की खबरें फैलाना शुरू कर देते हैं। लेकिन क्या सच नहीं कि आपकी वजह से कंगना ने पहले इस फिल्म को करने से मना कर दिया था?
ऐसा कंगना ही नहीं, कोई भी अभिनेत्री करेगी। इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है। मुझे तो हैरानी है कि इतना महत्वपूर्ण चरित्र निभाने से अभिनेत्रियों ने मना क्यों किया? कंगना उन कलाकारों में से हैं, जो चुनौतियों को स्वीकार करने में आगे रहती हैं। यह प्रियंका चोपडम या कंगना रणोत की फिल्म नहीं है। यह कई कलाकारों की फिल्म है। आपके छोटे भाई सिद्धार्थ की शादी की खबरें आ रही हैं..
भाई की शादी नहीं हुई है। दिल्ली में एक छोटे समारोह के दौरान सिर्फ रोका हुआ है।  छोटे भाई के बाद तो अब आपका नंबर होगा? आपकी मां भी ऐसा ही चाहती होंगी?
बिलकुल नहीं। मेरी मां ऐसा नहीं सोचतीं। उन्होंने मुझसे ऐसा कुछ भी अब तक नहीं कहा है। ‘राम-लीला’ में पहले जिस आइटम सॉन्ग को ऐश्वर्या राय बच्चन करने वाली थीं, वह आपने उनसे छीन लिया?
पहली बात तो यह कहना गलत है कि मैंने किसी का आइटम नंबर छीना है। दूसरी बात यह मॉडर्न मुजरा है। बहुत ही अच्छे ढंग से फिल्माया गया है। आप अभिनय के साथ-साथ सिंगिंग में भी हाथ आजमा रही हैं..
संगीत या गायन तो मेरी रचनात्मकता का विस्तार है। मैं अपने दोनों करियर को आगे ले जाना चाहती हूं। लेकिन मैं जिस तरह की म्यूजीशियन बनना चाहती हूं या बन सकती हूं, वैसा बनने में मुझे अभी समय लगेगा। हॉलीवुड में अभिनय की कोई योजना?
अगर ऑफर आएगा तो सोचूंगी। मैं योजनाएं नहीं बनाती। फैशन के सीक्वल के बारे में क्या कहेंगी?
वैल, समय आने पर सबको पता चल ही जाएगा। परिणीति चोपड़ा की कामयाबी को आप कैसे लेती हैं?
वो मेरी छोटी बहन है और मुझे खुशी है कि वो मेरी तरह एक एक्टर बनी है। परिणीति की सफलता को मैं अपनी सफलता मानती हूं, बस और क्या?

No comments:

Post a Comment