Sunday 13 October 2013

बेली, फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाया

Image Loading
सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के लगातार दूसरे अर्धशतक और कप्तान जार्ज बेली के 85 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजी की बखिया उधेड़ते हुए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 304 रन बनाए।
 
फिंच ने 79 गेंद में 72 रन बनाए जिसमें आठ चौके और तीन छक्के शामिल थे। फिंच और सलामी बल्लेबाज फिल हयूजेस (47) ने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। भारत ने रविंद्र जडेजा और युवराज सिंह की स्पिन गेंदबाजी के दम पर वापसी की जिन्हें क्रमश: एक और दो विकेट मिले।

टी20 मैच में शून्य पर आउट हुए बेली ने अपनी पारी में 82 गेंदों का सामना करके 10 चौके लगाए। आर अश्विन की गेंद पर वह डीप मिडविकेट पर कैच देकर आउट हुए। जेम्स फाकनेर ने 22 गेंद में 27 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों में जडेजा और युवराज को छोड़कर कोई नहीं चल सका। ईशांत शर्मा ने तो 56 रन दे डाले जिन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। भुवनेश्वर कुमार ने 41 रन दिए और उनकी झोली खाली रही जबकि विनय कुमार ने भी 68 रन दे डाले।

ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत काफी एहतियात से की। फिंच और हयूजेस ने ढीली गेंदों का इंतजार किया। पहले पांच ओवर में सिर्फ 13 रन बने। छठे ओवर में भुवनेश्वर को फिंच ने एक छक्का और दो चौके लगाकर दबाव कम किया।

No comments:

Post a Comment