Sunday 13 October 2013

एमएनएस ने अदनान सामी की वीजा समाप्ती पर उनसे भारत छोड़ने का कहा


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने इंग्लैंड में जन्मे भारतीय-पाकिस्तानी मू
अदनान सामी
ल के गायक अदनान सामी को तुरंत भारत छोड़ने के लिए कहा है, क्योंकि उनकी वीजा अवधि खत्म हो गई है. एमएनएस फिल्म प्रकोष्ठ के प्रमुख अमेय खोपकर ने 44 वर्षीय सामी को शनिवार को दोपहर बाद पार्टी कार्यालय में बुलाकर उनसे एक घंटा से अधिक समय तक बातचीत की.
बातचीत के तुरंत बाद खोपकर ने बताया, 'कई लोगों की यह शिकायत मिलने के बाद कि सामी के वीजा की वैधता छह अक्टूबर को खत्म हो गई है और वह अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं, हमने उन्हें बुलाया.'
सामी ने बातचीत के दौरान खोपकर से कहा कि उनके वीजा के नवीकरण की प्रक्रिया अभी चल रही है. खोपकर ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि सामी जल्द ही भारत छोड़ देंगे और वीजा का नवीकरण हो जाने के बाद ही यहां लौटेंगे.'
सामी के वीजा की वैधता खत्म होने की बात उस वक्त सामने आई जब उनकी पूर्व दूसरी पत्नी सबा गालादरी के खिलाफ तलाक सह संपत्ति संबंधी मुकदमे की सुनवाई पिछले हफ्ते मुंबई की कोर्ट में चल रही थी.
सामी पिछले 14 सालों से भारत में रह रहे हैं और काम कर रहे हैं. उन्होंने कोर्ट को बताया है कि वह अपने वीजा का नवीकरण नियमित रूप से कराते रहे हैं, पिछला नवीकरण 26 सितंबर 2012 से इस साल 6 अक्टूबर तक की अवधि के लिए हुआ था.
अदनान सामी का जन्म 1969 में लंदन में हुआ था. पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अरशद सामी खान उनके पिता थे और भारत की नौरीन खान उनकी मां हैं. उन्होंने कोर्ट को बताया कि उनके वीजा के नवीकरण की प्रक्रिया चल रही है.

No comments:

Post a Comment