Thursday 10 November 2011

जो वो चाहते थे नहीं किया इसलिए नहीं बन सकी 'मिस इंडिया'!


भारतीय मॉडलिंग कि दुनिया में 'मधु सप्रे' का नाम काफी लोकप्रिय है. अक्सर लोग उन्हें उनके एक सनसनीखेज ऐड और मॉडल मिलिंद सोमण के साथ संबंधों के लिए जानते हैं लेकिन इस कड़ी में हम आपको उनके एक ऐसे राज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोगों को पता है.

  
उनके चर्चा में आने की मुख्य वजह मिस इंडिया प्रतियोगिता के बारे में दिया गया उनका बयान था. इस बारे में उन्होंने कहा था की चूँकि मैंने यहाँ सच बोला इसीलिए मै यह टाईटिल जीत नहीं पाई. प्रतियोगिता के बाद उन्होंने यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि पहले मुझे ये कहा गया कि आप बिलकुल सच बोलें और जब मैंने सच बोला तो मुझे यह कहकर ख़ारिज कर दिया गया कि जरुरी है कि आप जो सच बोलें वह पोलिटिकली भी सही हो.

  
दरअसल प्रतियोगिता में उनसे यह सवाल पूछा गया था कि अगर उन्हें भारत का प्रधानमंत्री बनाया जाए तो वह क्या करेंगी. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि देश में गरीबी को कोई एक शख्स एक दिन में ख़त्म नहीं कर सकता. इसे ख़त्म करने में लंबा समय लगेगा. हालांकि अन्य क्षेत्रों में सुधार किया जाना चाहिए जैसे कि आर्ट एंड स्पोर्ट्स लेकिन इन क्षेत्रों में भी सुविधाओं की बेहद कमी है.

  
इस जवाब के बाद जब प्रतियोगिता का परिणाम सुनाया गया तो उन्हें दूसरा स्थान मिला. गौरतलब है की मधु सप्रे 1992 में आयोजित मिस इंडिया प्रतियोगिता में सेकेण्ड रनरअप रही थीं.
 

No comments:

Post a Comment