Friday 11 November 2011

भंवरी सेक्‍स सीडी: जेल जा सकते हैं मदेरणा, पत्‍नी से भी पूछताछ, मलखान पर भी शिकंजा


 लोक गायिका और नर्स भंवरी देवी का तो अभी तक कोई पता नहीं चला है,लेकिन इस मामले में नेताओं पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। राजस्‍थान के पूर्व जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा से सीबीआई ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की। संभव है कि सीबीआई उन्‍हें गिरफ्तार कर ले। मामले की तह तक जाने के लिए सीबीआई ने मदेरणा की पत्नी लीला मदेरणा से भी पूछताछ की। सीबीआई ने लूनी के विधायक मलखान सिंह से भी पूछताछ की।

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने राजस्थान हाईकोर्ट में इस मामले में जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश की। कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई की दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए आदेश जारी किए हैं। कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए कांग्रेस के लूनी से विधायक मलखान सिंह विश्नोई के घर की तलाशी के लिए वॉरंट जारी कर दिए। वहीं, दूसरी याचिका के तहत कोर्ट ने मदेरणा के करीबी शहाबुद्दीन की फॉरेंसिक जांच की मंजूरी दे दी। कोर्ट के आदेश के बाद अब शहाबुद्दीन की ब्रेन मैपिंग की जाएगी। राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर बेंच ने भंवरी देवी मामले की सुनवाई 14 नवंबर तक के लिए टाल दी है। 

 
 
सीबीआई की कोशिश है कि एक सितंबर से लापता भंवरी देवी का पता जल्‍दी से जल्‍दी लगाया जा सके। यही वजह है कि सीबीआई ने जांच में सहयोग के लिए राज्य सरकार से डीआईजी के नेतृत्व में एक टीम के गठन की मांग की है। सीबीआई मामले के एक अन्य अहम आरोपी शहाबुद्दीन से पूछताछ करने की तैयारी में है। 
दूसरी तरफ, राजस्थान विधानसभा में नेता, विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर यह कहते हुए हमला तेज कर दिया है कि यह मामला सिर्फ महिपाल सिंह मदेरणा तक ही सीमित नहीं है। उनके मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने भी कहा है कि अब उन्‍हें यह देखना है कि पूरे मामले पर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का क्‍या रुख होगा।
गुरुवार को एक तरफ सीबीआई कार्यालय में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को सीबीआई उनकी सीडी दिखाकर पूछताछ कर रही थी, वहीं दूसरी ओर, हर कोई टीवी चैनल पर यह सीडी देख रहा था। हालांकि सीबीआई की प्रवक्‍ता धारिणी मिश्रा ने बताया कि एक न्यूज चैनल पर दिखाई जा रही भंवरी व मदेरणा की कथित आपत्तिजनक सीडी सीबीआई के पास है। इसकी जांच की जा रही है। 
सीडी सार्वजनिक होते ही सियासी हलकों में खलबली मच गई। समझा जा रहा है कि सीडी सामने आने के बाद मदेरणा के पास एएनएम से संबंध स्वीकार करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता बचा ही नहीं था। माना जा रहा है कि मदेरणा ने भंवरी से संबंध स्वीकार कर लिए हैं। लेकिन भंवरी के अपहरण और हत्या की आशंका में शामिल होने से इनकार किया है। सीबीआई ऑफिस के बाहर संवाददाताओं ने मदेरणा से बात करनी चाही तो उन्होंने इनकार कर दिया। 
 
भंवरी प्रकरण में सीबीआई ने गुरुवार को पहली बार पूर्व जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा को पूछताछ के लिए बुलाया था। उनसे करीब छह घंटे पूछताछ की गई। इस दौरान सीबीआई ने निलंबित सब इंस्पेक्टर लाखाराम को पहले से बुला रखा था और दोनों से अलग-अलग पूछताछ करने के बाद आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की गई। लाखाराम के भंवरी व मदेरणा से अच्छे रिश्ते रहे हैं। इसी की दुहाई देकर लाखाराम ने दोनों के बीच समझौता कराने में अहम भूमिका निभाई थी। 
भंवरी अपहरण प्रकरण में अब तक तीन ऑडियो और एक कथित आपत्तिजनक सीडी सामने आ चुकी है। अब तक शहाबुद्दीन, सोहनलाल व बलदेव को गिरफ्तार किया जा चुका है। लूणी से कांग्रेस विधायक मलखान सिंह विश्नोई की बहन इन्द्रा विश्नोई, भाई परसराम विश्नोई और परसराम की पत्नी बिलाड़ा प्रधान कुसुम विश्नोई से पूछताछ की जा चुकी है। पूछताछ शहाबुद्दीन की कथित प्रेमिका रेहाना से भी की गई है। ऑडियो सीडी में विधायक मलखान का भी नाम आया है। इसीलिए सीबीआई ने मलखान को भी पूछताछ के लिए बुलाया।
इस मामले में पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। सीबीआई ने उस पर एक लाख रुपए का इनाम रखा हुआ है। वहीं भंवरी की सूचना देने वाले को पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की जा चुकी है। 



सियासत का बेशर्म चेहरा एक बार फिर सामने आ गया। इस बार यह चेहरा राजस्थान की राजनीति से उबरा है। इस चेहरे ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि राजनीति में सेक्स और अपराध का मिश्रण बड़ा खतरनाक होता है। ऐसा ही कुछ भंवरी देवी और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की कथित आपत्तिजनक सीडी में देखने को मिला। एक न्यूज चैनल के अनुसार, इस सीडी में राजस्थान की भंवरी देवी और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा आपत्तिजनक स्थिति में हैं। 









No comments:

Post a Comment