Thursday 3 November 2011

ड्रीमगर्ल-आशा भोसले की एनर्जी के बारे में जाने कुछ रोचक पहलू

63 साल की हेमामालिनी और 78 साल की आशा भोसले। प्रदेश के स्थापना दिवस के दौरान मंच पर दोनों का स्टेमिना और परफार्मेंस उनकी उम्र को ठेंगा दिखाते नजर आए। भास्कर ने जब दोनों की इस एनर्जी का राज जानने की कोशिश तो कई रोचक बातें सामने आईं।  उनकी डाइट चार्ट से पता लगा कि हेमा मालिनी अपना स्टेमिना बढ़ाने के लिए चाय-कॉफी में भी शहद का इस्तेमाल करती हैं, वहीं आशा भोंसले हाई प्रोटीन डाइट लेती हैं।


हेमा को तेल-घी से परहेज

नेचर ऑफ वर्क :हेमा मालिनी रोजाना दो से तीन घंटे की डांस की प्रेक्टिस करती हैं। इसके लिए उन्हें खासी शारीरिक ऊर्जा और ज्यादा देर तक परफार्मेंस देने के लिए ज्यादा स्टेमिना की जरूरत होती है।

खास बात :जहांनुमा होटल के हेड शेफ विकास सभरवाल बताते हैं ड्रीम गर्ल ने चाय-कॉफी में चीनी की जगह शहद लिया। इसके अलावा खाना बनाने में तेल-घी का इस्तेमाल कम करने को कहा।

एक्सपर्ट कमेंट :चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। इससे लगातार ऊर्जा मिलती है और स्किन बहुत अच्छी होती है।

-डॉ. अमिता सिंह, आहार विशेषज्ञ

ताई को पसंद है हर्बल चायप्रोटीनयुक्त भोजन :

आशा भोसले ने 1 नवंबर को सुबह नाश्ते में टोस्ट, बटर और बिना शक्कर हर्बल चाय पी। लंच में मटर-पनीर, कार्न पालक की सब्जी, दाल, फिरनी और तंदूरी रोटी ली। वैसे वे हर्बल टी ही पीती हैं।

बिंदास अंदाज :

ताई भोपाल में बाकी सेलिब्रिटीज की तरह कमरे में बंद नहीं रहीं। उन्होंने डेढ़ से दो घंटा यहां खुले में बिताया और बड़ी झील, भोपाल की खूबसूरती को निहारा।

फिश टिक्का ही चाहिए :नूर-उस-सबाह होटल के फूड एंड ब्रेवरेज मैनेजर मोहम्मद असलम बताते हैं ताई ने स्थापना दिवस के दिन दोपहर में ही शेफ से कह दिया था कार्यक्रम के बाद मुझे फिश टिक्का ही चाहिए।

No comments:

Post a Comment