Wednesday 16 November 2011

वाह! क्या बात, 'नए खेल' की तैयारी में जुटे धोनी, युवराज


भारत में पहली बार आयोजित होने जा रही आई-1 सुपर सीरीज मोटर रेसिंग लीग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बल्लेबाज युवराज सिंह भी फ्रेंचाइजी हासिल करना चाहते हैं। दोनों खिलाड़ी दमखम के साथ इसके पीछे लगे हुए हैं।

इस लीग में टॉलीवुड के सुपरस्टार नागार्जुन ने भी उत्साह दिखाया है। सचिन तेंडुलकर इस लीग के ब्रांड अम्बेस्डर हैं। इस लीग में उद्योग, खेल और फिल्म जगत की कई अन्य हस्तियां रुचि ले रही हैं। इस लीग की प्रोमोटर कम्पनी मैचडार मोटरस्पोर्ट्स ने कहा कि अगले कुछ सप्ताह में फ्रेंचाइजी मालिकों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। कम्पनी के मुताबिक धोनी और युवराज ने भी फ्रेंचाइजी हासिल करने में रुचि दिखाई है।

इस लीग का आयोजन आठ जनवरी से अबू धाबी के यास मैरिना सर्किट में होगा। इस सर्किट पर हर वर्ष एफ-1 ग्रां पी रेस का आयोजन होता है। कम्पनी के मुख्य कार्यकारी एम. दर्शन ने बताया, "हम युवराज और धोनी से काफी पहले से सम्पर्क में हैं। इन दो क्रिकेटरों के फ्रेंचाइजी हासिल करने की सम्भावना काफी अच्छी है।"

दर्शन ने बताया कि नागार्जुन के अलावा इस लीग में डाबर ग्रुप के बर्मन परिवार ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर दी है। टेनिस स्टार महेश भूपति भी इस लीग में टीम चाहते हैं। इस लीग में हिस्सा लेने के लिए फ्रेंचाइजी टीमों को दो करोड़ डॉलर खर्च करने होंगे। इसकी टीमों के नाम भारत के नौ शहरों-दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद और चण्डीगढ़ के नाम पर रखा जाएगा।

No comments:

Post a Comment