Wednesday 23 November 2011

ऐश्‍वर्या की बेटी का नामकरण संस्‍कार नहीं होगा, बिग बी ट्विटर पर बताएंगे नाम।



बच्चन परिवार अपनी बहू ऐश्वर्या को अस्पताल से घर लेकर आ गया है। घर के नए मेहमान को पहले वो अपने पुराने घर प्रतीक्षा लेकर गए उसके बाद ऐश्वर्या और बेटी को घर लाया गया। इस मौके पर अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन ने मीडिया से बात भी की। बच्चन परिवार ने अपनी निजता का सम्मान करने पर मीडिया का शुक्रिया भी अदा किया।

जलसा में पत्रकारों से बात करते हुए बिग बी ने कहा कि हम आभारी है मीडिया के कि आपने हमारे पारिवारिक और व्यक्तिगत अवसर का सम्मान किया। आज हम बिटिया को घर लाएं हैं और हम सब बहुत खुश हैं कि हमारे घर में लक्ष्मी आई है। ऐश्वर्या और बिटिया दोनों एकदम खुश और कुशल-मंगल हैं। कहते हैं कि जीवन बदल जाता है जब कोई नया जीव हमारे घर में आता है। मैं कहूंगा कि लक्ष्मी हमारे घर में आई हैं और हम सब बहुत प्रसन्न हैं उससे। बाबूजी, मां जी और परिवार के अन्य सदस्यों का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहा है। पहले हम प्रतीक्षा गए क्योंकि वो हमारा पहला घर था, मां बाबूजी का आशीर्वाद लेकर जलसा आए हैं।

बच्ची कैसी दिखती है, इसके बारे में पूछे जाने पर अमिताभ ने कहा, ‘मुझे लगता है वह पूरी तरह अपनी मां पर गई है। वह बिल्कुल उसकी तरह दिखती है... आंखे और बाकी सब। परिवार के कुछ सदस्यों को लगता है कि बच्ची कुछ-कुछ अभिषेक की तरह दिखती है।’ अमिताभ के साथ मौजूद अभिषेक ने कहा, ‘बच्ची बहुत ही प्यारी और समझदार है...वह न रोती है और न हमे ज्यादा परेशान करती है।’ बच्चन परिवार ने अब तक इस नन्हीं परी के नाम के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन अभिषेक ने कहा कि नामकरण समारोह नहीं होगा। अमिताभ ने कहा, ‘ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों चाहते हैं कि बच्ची का नाम ‘ए’ से शुरू हो। हम कुछ दिनों में फैसला करेंगे और उसे ट्विटर पर डालेंगे।’

अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा कि अभी मेरे पास कोई काम नहीं है क्योंकि कौन बनेगा करोड़पति समाप्त हो गया है और मैं अभी कोई फिल्म नहीं कर रहा हैं। बिग बी के यह कहते ही अभिषेक बोल पड़े की बिग बी बेरोजगार नहीं हैं, अब उनके पास अपनी पोती को खिलाने का फुल टाइम काम है।

हालांकि अभिषेक ने अपने बारे में यह कहा कि अब वो कल से ही काम पर लौट जाएंगे और अपनी फिल्म शूटिंग के साथ ही नई फिल्म के प्रोमोशन में व्यस्त हो जाएंगे। बच्ची का अभी कोई नाम नहीं रखा गया है। अभिषेक बच्चन ने एक बार फिर प्रशंसकों से नाम सुझाने का आग्रह किया। बिग बी ने कहा कि बहुत से फैंस ने नाम सुझाए हैं इसलिए जल्द ही बच्ची का नाम रख दिया जाएगा। बिग बी ने कहा कि हम नामकरण संस्‍कार में यकीन नहीं रखते लेकिन ट्विटर पर पोती का नाम बताएंगे। हालांकि मीडिया से मुखातिब होते हुए बच्चन परिवार ने तमाम सवालों के जवाब दिए लेकिन अपनी लाडली के दीदार नहीं कराए।
38 साल की ऐश्वर्या को 14 नवंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था और दो दिन बाद उन्होंने बच्चन परिवार की नौवीं सदस्य को जन्म दिया था।

बच्ची के जन्म के बाद पहली बार संवाददाताओं से बाचतीत करते हुए अमिताभ ने कहा, ‘ऐश्वर्या की डिलीवरी नार्मल हुई है। तीन घंटों तक तीव्र प्रसव पीड़ा के बावजूद वह नार्मल डिलीवरी के लिए अटल थीं। उन्होंने कहा, ‘हम पहले ‘प्रतीक्षा’ गए क्योंकि वह हमारा पहला घर है। हमने अपने स्वर्गीय माता-पिता का आशीर्वाद लिया और उन्हें ‘जलसा’ बच्चन परिवार का एक अन्य घर लेकर आए। हम घर में ‘लक्ष्मी’ के आने से बहुत खुश हैं।’  

अभिषेक ने कहा, ‘मेरे दादाजी का मानना था कि नाम का फैसला करना काफी है इसलिए हमारे यहां कभी नामकरण समारोह नहीं होता।’ संवाददाता सम्मेलन के बाद ऐश्वर्या भी आईं और उन्होंने अभिषेक के साथ फोटो खिंचवाए। 

No comments:

Post a Comment