Tuesday 4 February 2014

सीएम थप्पड़ कांडः 3 अधिकारी निलंबित, जानें और किसे पड़ चुके हैं ‘तमाचे’


पानीपत। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर रविवार को पानीपत में हाथ उठाने के मामले में सोमवार को डीएसपी समालखा बली सिंह, सिटी एसएचओ रमेशकुमार व असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर तारीफ सिंह को सस्पेंड कर दिया। इस घटना के बाद गृह विभाग सीएम के सुरक्षा चक्र की समीक्षा में जुट गया है। गृह सचिव पीके गुप्ता ने कहा कि अब गृह विभाग सीएम और वीआईपी सुरक्षा के लिए नए दिशा निर्देश भी जारी करेगा।

इसके साथ ही यह भी समीक्षा की जा रही है कि क्या सीएम के लिए केंद्र से जेड प्लस सिक्योरिटी ली जाए। अभी यह जेड श्रेणी की है। डीजीपी एसएन वशिष्ठ ने देर रात केवल इतना बताया कि रोहतक रेंज के आईजी अनिल राव मामले की जांच कर रहे हैं।वहीं, आईजी अनिल राव का घटना और सीएम सुरक्षा में चूक के सवाल पर कहना है कि मामले की जांच कई एंगल पर चल रही है। पुलिस अफसरों की लापरवाही के सवाल पर उनका कहना था कि जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है।
यह सवाल जो नहीं छोड़ रहे पुलिस का पीछा
अधिकारियों के पास इस बात का जवाब ही नहीं कि युवक सीएम तक आखिर कैसे पहुंचा। सीएम की सुरक्षा व्यवस्था थ्री टायर होती है। इसमें वर्दीधारी पुलिसकर्मियों के साथ सीआईडी के ट्रेंड कर्मी भी घेरा बना कर सीएम के साथ चलते हैं। जो हर स्थिति पर नजर रखने के साथ ही लोगों के हावभाव पर भी नजर रखते हैं। युवक जब जीप के नजदीक पहुंचा तो उसके चेहरे के हाव-भाव और हरकतों सुरक्षा कर्मियों की नजर क्यों नहीं पड़ी।

No comments:

Post a Comment