Sunday 23 February 2014

रोहतक में गरजे अरविंद केजरीवाल, पूछा- राहुल और मोदी को कौन देता है प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर?

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के रोहतक से आम आदमी पार्टी के लोकसभा कैंपेन का धमाकेदार आगाज किया. मुकेश अंबानी, राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी, तीनों पर उन्होंने बेबाक अंदाज में तीखे प्रहार किए.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि देश को मुकेश अंबानी चला रहे हैं और राहुल-मोदी उन्हीं के दो चेहरे हैं. भारी भीड़ के बीच अंबानी बंधुओं के स्विस बैंक अकाउंट नंबर का खुलासा करके सबको चौंका दिया. केजरीवाल ने दावा किया, 'मुकेश अंबानी का अकाउंट नंबर, '5090160983' और अनिल अंबानी का '5090160984' है, क्या मोदी सत्ता में आने के बाद उनका पैसा वापस लेकर आएंगे?'
'चाय वाले के पास कहां से आए हेलीकॉप्टर?'
अरविंद केजरीवाल ने सादगी के सवाल पर भी मोदी और राहुल को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि मोदी और राहुल हेलीकॉप्टर से घूम-घूम कर प्रचार करते हैं. उन्हें बताना चाहिए कि ये हेलीकॉप्टर किसके हैं. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा, 'मोदी खुद को चायवाला बताते हैं. एक चायवाले के पास इतने हेलीकॉप्टर कहां से आए?'
केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर चल रही एक तस्वीर भी भरी रैली में दिखाई, जिसमें मोदी के पीछे एक हेलीकॉप्टर खड़ा है, जिस पर 'अडानी' लिखा है. केजरीवाल ने कहा कि क्या अब भी आपको लगता है कि अगर मोदी सत्ता में आ जाएंगे तो अंबानी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे? बल्कि उल्टे अंबानी गैस की कीमत 8 डॉलर नहीं, 16 डॉलर करवा लेंगे.
केजरीवाल ने कहा कि मीडिया का एक तबका यह दिखाता रहता है कि केजरीवाल ने 5 बीएचके फ्लैट ले लिया या 3 बीएचके ले लिया, लेकिन कोई राहुल और मोदी से उनके हेलीकॉप्टरों का हिसाब क्यों नहीं मांगता.
'हुड्डा प्रॉपर्टी डीलर हैं, सीएम नहीं'
केजरीवाल रोहतक में बोल रहे थे, वही रोहतक जहां से प्रदेश के सीएम भूपेंदर हुड्डा के बेटे दीपेंदर हुड्डा सांसद हैं. सीएम पर आरोप लगाते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि हुड्डा सीएम नहीं प्रॉपर्टी डीलर हैं.
केजरीवाल ने अमीरों की दी जाने वाली सब्सिडी की भी आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि मुकेश अंबानी को अलग-अलग तरीके से 54 हजार करोड़ रुपये सालाना दिए जाते हैं, इतना तो दिल्ली विधानसभा का बजट भी नहीं होता.
'गरीबों को सब्सिडी देते रहेंगे'
पहली बार देश की राजधानी के बाहर एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे केजरीवाल किसानों और गरीबों को याद करना भी नहीं भूले. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी 'जय जवान, जय किसान' के नारे में यकीन रखने वाली पार्टी है. लोग दिल्ली सरकार के सब्सिडी के फैसले की आलोचना करते हैं लेकिन मैं गरीबों को सब्सिडी जरूर दूंगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, 'पूर्ण बहुमत दो तो भ्रष्टाचार मिटा दूंगा.'
केजरीवाल ने अपने इस्तीफे पर भी सफाई दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले मुझ पर भाग जाने का आरोप लगाते हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि लाल बहादुर शास्त्री ने भी एक ट्रेन हादसे के बाद रेलमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. वह भागे नहीं थे. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि आजादी के बाद किसी भी सरकार ने शुरुआती डेढ़ महीने में इतना काम किया हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.
लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मोदी ने क्यों नहीं छोड़ी कुर्सी?
केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी कहती है कि मैंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया. मैं पूछना चाहता हूं कि मोदी ने क्यों नहीं दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार और जयललिता ने क्यों नहीं दिया, लोकसभा चुनाव तो उन्हें भी लड़ना है. केजरीवाल ने कहा कि उनका इस्तीफा उसूलों पर आधारित था. जान चली जाए पर उसूलों से समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने हरियाणा के लोगों से कहा कि अगर आप अपनी जिंदगी से खुश हो तो खुशी से मोदी और राहुल को वोट दे देना. लेकिन खुश नहीं हो तो इस लड़ाई में साथ आना.
केजरीवाल ने साफ कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 9 सीटों और आगामी विधानसभा में प्रदेश की सभी 90 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करेगी. उन्होंने कहा, 'हमारे पास पैसे नहीं हैं. सब लोग ये पैंफलेट ले जाएं. 1000 कॉपी फोटोकॉपी करवाकर बांटें. सबको 100-100 वोट तैयार करने हैं.' केजरीवाल ने रोहतक से नवीन जयहिंद को लोकसभा टिकट देने के संकेत दिए.

No comments:

Post a Comment