Monday 24 February 2014

थाइलैंड में सरकार विरोधी रैली पर हमले में तीन की मौत

बैंकॉक। थाइलैंड में सरकार विरोधी रैलियों पर हमले हुए हैं। अज्ञात बंदूकधारी ने रैली पर न केवल ग्रेनेड फेंके बल्कि अंधाधुंध गोलियां भी बरसाई। राजधानी बैंकॉक में प्रदर्शन स्थल के नजदीक धमाका हुआ है। इन हमलों में दो बच्चों और एक महिला की मौत हो गई और 56 लोग लोग घायल हुए हैं।
पहला हमला राजधानी के मध्य में चले रहे प्रदर्शन स्थल के करीब हुआ। इसमें दो लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हुए। यह इलाका पर्यटकों में बेहद लोकप्रिय है। इसके करीब ही शहर का सबसे बड़ा मॉल भी है। मारे गए लोगों में एक 12 वर्षीय बच्चा और 40 वर्षीय महिला शामिल है। प्रदर्शनकारियों ने एक रिक्शा चालक को संदेह के आधार पर पकड़ लिया है।
दूसरा हमला शनिवार रात बैंकॉक से 300 किमी दूर पूर्व ट्राट प्रांत में हुआ। यहां हजारों प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री यिंगलक शिनवात्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर रैली निकाली थी। विपक्षी पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिफॉर्म कमेटी (पीडीआरसी) के प्रवक्ता के मुताबिक हमलावर ट्रकों में सवार होकर आए थे। पहले ट्रक से एक नूडल शॉप पर ग्रेनेड फेंके गए। इसके समीप पीडीआरसी के गार्डो सहित 20 लोग बैठे हुए थे। दूसरे ट्रक में सवार बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत हुई है और 34 घायल हुए हैं। थाइलैंड में पिछले तीन महीनों से जारी राजनीतिक संघर्ष में अब तक 70 लोग मारे जा चुके हैं।

No comments:

Post a Comment