Sunday 23 February 2014

क्या चलेगी वरुण की बेशर्मी?

Image Loadingमशहूर फिल्म निर्देशक डेविड धवन के बेटे वरुण धवन अपने करियर की पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से ही चर्चा में आ गए थे। लेकिन उनकी चर्चा अभिनय क्षमता की बजाय आलिया भट्ट से रिश्तों को लेकर ज्यादा होती रही।
वहीं कुछ लोग दबी आवाज में यह भी चर्चा करते रहे हैं कि वरुण अपने बचपन की मित्र नताशा दलाल के साथ प्यार की पींगें बढ़ा रहे हैं। बहरहाल, इन दिनों वह अपनी दूसरी फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ को लेकर चर्चा में हैं, जिसे उनके पिता डेविड धवन ने निर्देशित किया है। क्या आपको दूसरे निर्देशक फिल्म में नहीं ले रहे, जो ‘मैं तेरा हीरो’ में आप अपने पिता के साथ काम कर रहे हैं?
मेरे डैडी डेविड धवन की फिल्म में हीरो बनना फा की बात है। यह कॉमेडी फिल्म है, पूरी तरह से एक फन फिल्म है। डेविड धवन सिर्फ मेरे पिता ही नहीं, बल्कि कई सफल फिल्मों के निर्देशक भी हैं। इस फिल्म में मैंने ऊटी में रहने वाले लड़के श्रीनाथ प्रसाद उर्फ शीनू का किरदार निभाया है, जो चरित्रहीन और बेशर्म है। इस फिल्म में मेरा लुक भी पूरी तरह से ऊटी में रहने वालों जैसा ही नजर आएगा। फिल्म की शूटिंग मुंबई के अलावा बैंकॉक में भी की गयी है। माना जाता है कि डेविड धवन का बेटा होने की वजह से इंडस्ट्री में आपकी एंट्री आसान हो गई।
मैं बचपन से ही गोविंदा की फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं। अभिनय तो मेरे खून में है। मुझे फिल्मों की एक समझ रही है, इसलिए मैंने सोच-समझ कर फिल्में साइन की हैं। लेकिन सबसे बड़ा सच यह है कि मैं अपने भाई रोहित धवन की ही वजह से अभिनेता बन पाया। रोहित ने कुछ समय पहले एक फिल्म ‘देसी बॉयज’ निर्देशित की थी और फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में वह एसोसिएट निर्देशक के रूप में जुड़े हुए हैं। हाल ही में रिलीज हुई रणबीर कपूर की ‘बेशर्म’ ने बॉक्स आफिस पर पानी भी नहीं मांगा। इस बात से आपके अंदर डर नहीं पैदा होता?
हमारे देश में आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान और हृतिक रोशन, ये चार ही स्टार हैं। इसके अलावा कोई स्टार कलाकार नहीं है। लेकिन हमारे देश में स्टार व सुपर स्टार शब्द का दुरुपयोग ही किया जाता है। मेरा अपना मानना है कि एक अच्छी फिल्म कभी फ्लॉप नहीं होती। अगर आप स्टार बनने के लिए कलाकार बनते हैं तो आपकी यह सोच गलत है। इस तरह तो आप कला का अपमान करते हैं। आपका नाम कभी आलिया भट्ट से, तो कभी श्रद्धा कपूर के साथ जोड़ा जा रहा है..
बॉलीवुड की सबसे बड़ी खूबी यही है कि हम जिसके साथ काम करते हैं, मीडिया उसके साथ ही हमारा नाम जोड़ देती है। हम अच्छे दोस्त हैं, पर हमारे बीच प्यार जैसा कोई मामला नहीं है। मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहूंगा कि मैं आलिया के साथ डेटिंग नहीं कर रहा हूं। कहने वाले यह भी कहते हैं कि आपकी वजह से अर्जुन कपूर के साथ उनका अलगाव हुआ?
दो लोगों के बीच क्या हो रहा है, इस पर मैं क्या कह सकता हूं! मुझे तो इस बारे में कुछ पता भी नहीं है। इतना तय है कि मैं कभी भी किसी अभिनेत्री के साथ डेटिंग नहीं करूंगा। बचपन की दोस्त नताशा दलाल को लेकर क्या कहेंगे?
कुछ नहीं। खुद को फिट कैसे रखते हैं?
कलाकार होने के नाते हमें खुद को हमेशा चुस्त-दुरुस्त और स्वस्थ रखना होता है। इसलिए जिम जाना और जॉगिंग करना मेरा नियम सा बन गया है। जब मैं ‘मैं तेरा हीरो’ के लिए बैंकॉक में शूटिंग कर रहा था, तब वहां भी जिम जाया करता था। इसके अलावा हर दिन जॉगिंग करना भी मेरे रुटीन में शामिल है। चर्चा है कि आप किसी टीवी सीरियल में भी काम कर रहे हैं?
जी हां! सलमान खान एक रियलिटी शो ‘मिशन सपने’ का निर्माण कर रहे हैं। इसमें मैंने काम किया है। इस शो में अलग-अलग क्षेत्र के सेलिब्रिटी आम इंसानों की तरह काम करते नजर आने वाले हैं। यह बहुत ही बेहतरीन शो होगा, जो ‘कलर्स’ चैनल पर प्रसारित होगा। इस शो में मैं सब्जी वाला बना हूं। दर्शक मुझे मुंबई के क्रॉफर्ड मार्केट में सब्जियां बेचते हुए देख सकेंगे। इसके लिए मुझे सिर्फ पांच से छह घंटे ही शूटिंग करनी पड़ी।

No comments:

Post a Comment