Saturday 19 April 2014

मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर पर जानलेवा हमला, हालत गंभीर

Image Loading
 पटना धनवाद इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में माधोपुर में लगी आग, फायरब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, घंटे भर बाद दूसरा इंजन गाड़ी लेकर रवाना हुआ।
पाकिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल जियो टीवी के सबसे प्रख्यात एंकर हामिद मीर को अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची में जानलेवा हमला किया। उनकी गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए हैं।
मीर को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जियो न्यूज के रिपोर्टर अफजल नजीम गोगल ने बताया है कि मीर कराची एयरपोर्ट से जियो न्यूज के दफ्तर जा रहे थे, जिस समय उनपर हमला हुआ।
जानकारी के मुताबिक मीर खतरे से बाहर हैं, लेकिन उन्हें इससे उबरने में वक्त लगेगा।

खबरों के मुताबिक दो मोटर साइकिल पर सवार चार अज्ञात बंदुकधारियों ने कराची एयरपोर्ट से कुछ किलोमीटर दूर उनपर गालियां चलाईं। जियो न्यूज इस्लामाबाद ब्यूरो के ब्यूरो चीफ राणा जावेद ने बताया कि हमले के बाद हामिद ने उनसे बात की और बताया कि ये बंदुकधारी उनका पीछा कर रहे थे और लगातार उनका पीछा कर रहे थे।
गौरतलब है कि नवंबर 2012 में भी हामिद मीर की गाड़ी के नीचे इस्लामाबाद में विस्फोटक सामग्री मिली थी जिसे बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया।
मीर का ऑपरेशन किया जा रहा है। पांच डॉक्टरों की टीम उनके आॅपरेशन को अंजाम दे रही है। इस बीच ट्विटर पर उनके चाहने वालों के संदेशों की झड़ी लग गई है, जहां लोग इस घटना पर चिंता जताते हुए उनके प्रति संवेदना प्रकट कर रहे हैं। पाकिस्तान में इस घटना के बाद शोक की लहर दौड़ गई है।
सनद रहे कि मीर ने ट्विटर पर ट्वीट किया था कि यह अफसोसनाक है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या में लिप्त हैं।

No comments:

Post a Comment