Thursday 24 April 2014

गुजरात स्वर्ग नहीं, मोदी को सिर्फ अपनी कुर्सी की पड़ी है: सोनिया

rohitsainibunti

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में उन पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य कहीं से भी स्वर्ग के आसपास नहीं है. जैसा वह दावा करते हैं और आरोप लगाया कि बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सिर्फ अपनी कुर्सी के लिए चिंतित हैं.
गुजरात में 30 अप्रैल को चुनाव होने हैं. राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने मोदी के बहुचर्चित गुजरात विकास मॉडल की तीखी आलोचना करते हुए लोगों से अपील की कि वे आरएसए, बीजेपी की विभाजनकारी विचारधारा को खारिज कर दें क्योंकि यह देश के लिए खराब है. मोदी का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा कि बीजेपी नेता दावा करते हैं कि अगर वह सत्ता में आए तो वह देश को स्वर्ग में बदल देंगे. लेकिन वह उन समस्याओं के बारे में नहीं बताते हैं जिनका आपको आए दिन सामना करना पड़ता है.
ये है गुजरात की कहानी
यूपीए अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात सरकार पर 1.75 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है, कई गांवों को पेयजल नहीं मिलता, यहां पांच साल से कम उम्र का हर दूसरा बच्चा कुपोषित है और पढ़ाई के बीच में ही स्कूल छोड़ने वाले बच्चों का अनुपात सबसे अधिक गुजरात में है. सबसे अधिक चकित करने वाली बात यह है कि जो लोग 11 रुपये प्रति दिन से ज्यादा कमाते हैं, उन्हें गुजरात सरकार निर्धन नहीं मानती. अब आप मुझे बताइए कि क्या यह स्वर्ग है या कुछ और ?

No comments:

Post a Comment