Sunday 2 February 2014

अब टेस्ट में भी ये खौफ टीम इंडिया के बल्लेबाजों को सताएगा

वांगारेइ। वनडे सीरीज में 4-0 से खिताब जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम के हौसले बुलंद हैं, और दूसरी तरफ है भारतीय टीम जिसका ना सिर्फ मनोबल गिरा हुआ होगा बल्कि दबाव भी उन पर कम नहीं होगा। ऐसे में अगर धौनी के धुरंधरों किसी ऐसी चीज की चेतावनी दे दी जाए जो अब तक उनके लिए सबसे बड़ा खौफ साबित हुआ है तो जाहिर है कि दबाव और बढ़ेगा। न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कुछ ऐसा ही किया है। क्या है ये कोच हेसन की ये चेतावनी और क्या है ये खौफ, आइए जानते हैं।
दरअसल, कीवी कोच माइक हेसन ने कहा है कि उनकी टीम 6 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम के खिलाफ शॉर्ट पिच गेंदें फेंकने की रणनीति पर कायम रहेगी। हेसन ने कहा कि हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि हम भारत जैसी टीम के खिलाफ 4-0 से जीतेंगे। हमें पता है कि टेस्ट क्रिकेट का फॉर्मेट अलग है और इसमें कई नए खिलाड़ी होंगे, लेकिन हमारा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। पहला टेस्ट ऑकलैंड में छह फरवरी से शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 14 से 18 फरवरी तक खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में भारत नंबर दो पर है, जबकि न्यूजीलैंड रैंकिंग में आठवें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि कीवी गेंदबाजों ने शॉट गेंदें फेंकीं और भारतीय बल्लेबाज पुल करने और लंबी स्कवॉयर बाउंड्री होने के कारण आउट हुए। अगर आगे भी हालात ऐसे ही रहे तो हम इसी रणनीति पर काम करेंगे।
क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें
जाहिर है कि दक्षिण अफ्रीका में भी भारतीय टीम को शॉर्ट गेंदों ने ही बैकफुट पर ढकेला था और उससे पहले भी विदेशी दौरों पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुसीबत यही रही है। ऐसे में अब टेस्ट सीरीज में जब कीवी टीम शॉर्ट गेंदों के एक और आक्रमण की तैयारी में जुटी हो, तो भारतीय बल्लेबाजों को वापसी के लिए अपनी कमर जमकर कसनी ही होगी।

No comments:

Post a Comment