Friday 20 September 2013

यूपी के लिए बीजेपी का प्लान तैयार, 15 अक्टूबर को कानपुर में मोदी की पहली रैली


नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के मिशन 2014 का प्लान मोदी तैयार हो गया है. 15 अक्टूबर को कानपुर में बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में पहली बार चुनावी शंखनाद करेंगे. कानपुर में मंच पर उनके साथ राजनाथ सिंह भी होंगे. दूसरी रैली 25 अक्टूबर को झांसी में होगी और तीसरी 8 नवंबर को बहराईच में होगी. मंगलवार को यूपी बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी ने तय किया था कि राज्य के 8 जोनों में 8 बड़ी रैलियां और अंत में लखनऊ में एक महारैली का आयोजन किया जाएगा.कोर ग्रुप की बैठक के बाद बीजेपी महासचिव और यूपी के प्रभारी अमित शाह को जिम्मा सौंपा गया था कि वो नरेंद्र मोदी से बात कर तारीखों को अंतिम रूप दें. सूत्रों की मानें तो मोदी की बढ़ती लोकप्रियता को भुनाने के लिए पार्टी उनकी 20 से ज्यादा रैलियां आयोजित कर सकती है.
मोदी ने काशी, मथुरा और अयोध्या से शुरुआत नहीं कर ये साफ संदेश दे दिया है कि यूपी में पार्टी का एजेंडा क्या होगा. कम से कम मुजफ्फरनगर की घटना और बीजेपी विधायकों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करने के बाद पार्टी को लगने लगा है कि अगर ध्रुवीकरण ऐसे ही होता रहा तो चुनावों में फायदा हो जाएगा. इसलिए पुराने मुद्दे नहीं उखाड़ रही.
अमित शाह भले ही अयोध्या घूम आए हों लेकिन ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि राम मंदिर चुनावी एजेंडा होगा. अब नजरें मोदी पर हैं कि वो विकास के जिस मॉडल की बात हर सभा मे करते आ रहे हैं वो मूड यूपी में बदलता है या नहीं.

No comments:

Post a Comment