Sunday 29 September 2013

भारत पाकिस्तान मुद्दे से हर कोई तंग आ चुका हैः सोहा अली खान


सोहा अली खान
मुंबई मेरी जान के बाद एक बार फिर सोहा अली खान फराज हैदर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘वॉर छोड ना यार’ के साथ जर्नलिस्ट के रूप में आ रही हैं. हालांकि अपने इस किरदार के लिए सोहा काफी एक्साइटेड हैं फिर भी इन दोनों फिल्मों में वह कितना फर्क पाती हैं? इस सवाल पर सोहा ने कहा, ‘’मुंबई मेरी जान में मैं एक टीवी जर्नलिस्ट बनी थी जिसके जरिये दिखाया गया था कि टीवी जर्नलिस्ट बहुत असंवेदनशील होते हैं. कुछ हादसा होने के बाद वह बिना कुछ समझे बूझे पूछते हैं कि आपको कैसा लग रहा है? हालांकि इन दोनों फिल्म के बीच 5 या 6 साल का अंतर है. और इस दौरान मैंने काफी मीडिया से बातें की हैं और उन्हें करीब से जाना है. मुझे लगता है बीते एक दो साल में मीडिया ने बहुत बडी जिम्मेदारी निभाई है.
जैसा हमने रंग दे बसंती में दिखाया था वही बात वॉर छोड ना यार में भी दिखा रहे हैं. भारत पाकिस्तान मुद्दे से हर कोई तंग आ चुका है. हर कोई चाहता है कि अब यह मुद्दा बंद हो जाना चाहिए. हमें लगता है कि जो सीमा पर सैनिक हैं उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पडता लेकिन ऐसा नहीं है. वह भी सोचते हैं कि उनके देश समाज में यह क्या चल रहा है और क्यों चल रहा है.’’
शरमन जोशी, जावेद जाफरी, मनोज पाहवा और संजय मिश्रा के साथ इकलौती सोहा अली खान की इस फिल्म के निर्देशक हैं फराज़ हैदर. वॉर छोड ना यार 11 अक्तूबर को रिलीज हो रही है. तो फिर तैयार रहिए कॉमेडी भरी जंग के लिए.

No comments:

Post a Comment