Wednesday 11 September 2013

बीजेपी की कोशिशें नाकाम, नरेंद्र मोदी के नाम पर नहीं माने लालकृष्ण आडवाणी!

लाल कृष्ण आडवाणी
लाल कृष्ण आडवाणी

बीजेपी के प्रधानमंत्री प्रत्याशी को लेकर सियासी सस्पेंस और गहराता जा रहा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नाम पर अपना वीटो लगा दिया है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, नरेंद्र मोदी के नाम का ऐलान इसी समय हो इस पर आडवाणी सहमत नहीं हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया है कि फिलहाल मोदी के नाम पर आडवाणी नहीं माने हैं, पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह उन्‍हें मनाने में नाकाम रहे हैं.
दरअसल, मंगलवार रात को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आडवाणी से मुलाकात थी. इसके बाद बुधवार दोपहर को मौजूदा अध्यक्ष आडवाणी से मिले पर वे सहमति बनाने में कामयाब नहीं हो सके.
सूत्रों ने बताया कि आडवाणी ने विधानसभा चुनावों के बाद नाम का ऐलान पर जोर दिया है. उन्होंने राजनाथ सिंह से कहा है कि अगर मोदी के नाम की घोषणा अभी से की जाती है तो चुनावों में भ्रष्टाचार और महंगाई का मुद्दा पीछे छूट जाएगा.
इस बीच पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बताया है कि संसदीय बोर्ड की बैठक की तारीख अभी तय नहीं की गई है. ऐसे में यह साफ हो जाता है कि 13 सितंबर को मोदी के नाम का ऐलान होगा, इसकी संभावनाएं कम ही हैं.
सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है. हमारी पार्टी में पीएम पद को लेकर पार्टी में ना कोई स्पर्धा है और ना ही कोई विरोध. पीएम प्रत्याशी पर फैसला संसदीय बोर्ड करेगा. जिसे सबकी सहमति से ही लिया जाएगा.


और भी... http://aajtak.intoday.in/story/rajnath-meets-advani-in-bid-to-persuade-him-on-modi-1-741663.html

No comments:

Post a Comment