Monday 30 September 2013

अब 'हीरो' हुआ पुराना, बॉलीवुड में 'विलेन' का है ज़माना

अब 'हीरो' हुआ पुराना, बॉलीवुड में 'विलेन' का है ज़मानामुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को अब विलेन बनने का नया शौक लग गया हैं। तभी तो बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार हीरो के बाद विलेन का तमगा हासिल करना चाहते हैं। अक्षय कुमार की हालिया रिलीज़ फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दुबारा' में डायलाग था 'हीरो मरनें के बाद स्वर्ग जाता है और विलेन जीते जी स्वर्ग में रहता हैं|'

शायद इसी की राह पर चलते हुए बॉलीवुड के बड़े सुपर स्टार आमिर खान, अक्षय कुमार और विवेक ओबेरॉय हीरो के किरदार को निभाने के बजाय विलेन का किरदार निभाने मे दिलचस्पी रखते हैं। खास बात ये है कि दर्शक भी हीरो टू विलेन के उनके इस अंदाज को बेहद पसंद कर रहें हैं।

सुपरविलेन वर्सेज सुपरविलेन

इस वर्ष की सबसे बड़ी फ़िल्मे हैं 'कृष 3' और 'धूम 3', दर्शक इन दोनों फिल्मों का बहुत ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। फिल्म विशेषज्ञों का मानना है कि दोनों ही फिल्मों में जबर्दस्त टक्कर होने वाली हैं।

कृष सीरीज कि 'कृष 3' में विवेक ओबरॉय एक खलनायक 'काल' की भूमिका में नजर आयेंगे। फिल्म के प्रोमों से ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि अगर ऋतिक फिल्म में सुपरहीरो हैं तो विवेक सुपरविलेन। यह विलेन उन सारी सुपरपॉवर से लैस है जिन से वह अपने दुश्मनों के छक्के छुड़ा सकता हैं। सिर्फ विवेक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के मिस्टर पेरफेक्टिनिस्ट आमिर खान भी धूम सीरीज की तीसरी फिल्म 'धूम 3' में एक सुपरविलेन की भूमिका में नजर आयेंगे। इससे पहले जॉन अब्राहम और ऋतिक रोशन धूम में विलेन के रूप में आ चुके हैं।

सुपर स्टार भी बनेंगे विलेन:

आमिर खान और अक्षय बॉलीवुड बॉलीवुड के बड़े सुपर स्टार्स में शुमार हैं लेकिन अब इन स्टार्स को विलेन का किरदार निभाने में कोई परहेज नहीं हैं। मसलन अब तक हमने बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार को विलेन की धुलाई करते हुए परदे पर देखा था पर अब वह खुद ही विलेन के किरदार को निभाने से नहीं हिचकते हैं, अभी उनकी हालिया रिलीज़ फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दुबारा' में वह मुंबई के सबसे बड़े डॉन शोएब के रोल में नजर आये थे। 'चेन्नई एक्सप्रेस' के मुकाबले कम स्क्रीन मिलने के बावजूद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर ली थी। वहीँ,आमिर खान की 'धूम 3' को लेकर भी दर्शकों में खासा क्रेज हैं। 'धूम 3' में आमिर का फर्स्ट लुक जारी होते ही हिट हो गया| तो टीज़र और ट्रेलर को भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया है। फिल्म में सुपरस्टार आमिर सुपरविलेन के रोल में हैं तो हीरो के किरदार में होने के वावजूद भी अभिषेक उनके सामने कही नहीं टिकते।

लुटेरे से लेकर गुंडे तक:

फिल्म 'लुटेरा' में रणवीर सिंह ने एक लुटेरे की भूमिका निभाई थी। यह एक ऐसा लुटेरा था जो खुद को आर्कियोलोजिस्ट बताकर जमींदारों के घर में सेंध लगाता, फिर वहां से कीमती सामान चुराकर चम्पत हो जाता। फिल्म में भले रणवीर निगेटिव किरदार में थे लेकिन क्रिटिक्स और आम दर्शकों ने उनके इस किरदार को बेहद पसंद किया। फिल्म लुटेरा की सफलता से प्रभावित होकर रणवीर सिंह अब जल्द ही अब्बास जफ़र की फिल्म में एक गुंडे की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा अर्जुन कपूर भी गुंडे की भूमिका में नजर आएंगे| अर्जुन कपूर इससे पहले औरंगजेब में निगेटिव किरदार निभा चुके हैं।

नवाबी छोड़ बने विलेन:

सैफ अली खान भी अपनी आगामी फिल्म 'बुलेट राजा' में विलेन की भूमिका में नजर आएंगे। गौरतलब है कि सैफ अली खान की गिनती खान तिकड़ी के बाद चौथे खान के रूप में होती है लेकिन फैन्स की डिमांड के चलते अब छोटे नवाब भी विलेन बनने से परहेज नहीं कर रहें हैं।

No comments:

Post a Comment