Thursday 19 September 2013

रेप मामले में फंसे मंत्री नागर का इस्तीफा, संकट में गहलोत

Image Loadingमहिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस जांच का सामना कर रहे राजस्थान के डेयरी एंव ग्रामोद्योग राज्य मंत्री बाबूलाल नागर ने आज अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेज दिया।
नागर के इस मामले में फंसने से अशोक गहलोत सरकार की परेशानी और बढ़ गई है। बीजेपी को एक बार फिर सरकार पर जोरदार हमले करने का अवसर मिल गया है।
  
नागर ने बातचीत में कहा कि कुछ लोग मुझे और पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। अपने पर लगे बेबुनियाद आरोपों की निष्पक्ष जांच के लिए नैतिकता के आधार पर मैंने आज अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेज दिया है। उन्होंने कहा कि मैं पद पर रहते हुए जांच पर प्रश्नचिहन नहीं लगाना चाहता, इसलिए कल से ही अपने पद से इस्तीफा देने की सोच रहा था।
   
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बाड़मेर और भीलवाड़ा यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज सुबह बाड़मेर रवाना हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल ही बाबूलाल नागर प्रकरण पर कह दिया था कि कानून अपना काम करेगा, कानून से उपर कोई नहीं है।
   
इस बीच, सी़आईड़ी अपराध शाखा के एक जांच दल ने कल रात बाबूलाल नागर से उनके सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर पूछताछ की और सरकारी आवास का वह कमरा भी सील कर दिया, जिसमें पीड़िता ने अपने साथ दुष्कर्म होने का आरोप लगाया है। हालांकि नागर ने आज इस बात से इनकार किया कि जांच दल ने कल रात उनसे पूछताछ की थी।
   
पुलिस सूत्रों के अनुसार नागर से उनके सरकारी आवास पर दुष्कर्म मामले में पूछताछ की गई। पीड़िता को साथ लेकर पहुंचे जांच दल ने पीड़िता द्वारा छेड़छाड़, मारपीट और दुष्कर्म के स्थान की जानकारी देने पर राज्य मंत्री के सरकारी आवास का कमरा भी सील कर दिया। उन्होंने कहा कि कमरे की आज फिर से जांच की सकती है और जरूरी हुआ तो पीड़िता को फिर से जांच के लिए कमरे पर ले जाया जा सकता है।
   
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजेे ने कल इस मामले की जांच सीबीआई से कराने और नागर को पद से हटाने की मांग की थी। राजस्थान के महिला, मानवाधिकार एवं जनसंगठनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कल एक ज्ञापन देकर दुष्कर्म के आरोपी नागर को बर्खास्त करने की मांग की थी।
  
गौरतलब है कि जयपुर की एक महिला ने जयपुर की एक अदालत में इस्तगासा दायर कर आरोप लगाया था कि 11 सितंबर को नागर ने उसे फोन कर अपने सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर बुलाया। वहां उन्होंने उससे छेड़छाड़ तथा दुष्कर्म किया। अदालत ने इस्तगासे पर सुनवाई कर सोडाला थाना पुलिस को बाबूलाल नागर के खिलाफ मामला दर्ज करने और जांच कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये थे।
   
पुलिस ने अदालत के आदेश पर गत सोमवार को नागर के खिलाफ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर जांच के लिए सी़आईड़ी सी़बी को भेज दिया था।

No comments:

Post a Comment