Thursday 19 September 2013

अभी भी बाकी है सच्चाई और ईमानदारी..

Image Loadingदुनिया में बढ़ते झूठ और धोखाधड़ी की खबरें तो आम हैं, लेकिन ऐसी खबरें भी बीच में आती हैं जिनसे पता चलता है कि दुनिया अभी पूरी तरह से भ्रष्ट नहीं हुई है अब भी सच्चाई और ईमानदारी लोगों में बची है ऐसा ही एक वाकया अमेरिका में एक मछुआरे के साथ हुआ।न्यूजर्सी के एक मछुआरे मैथ्यू कैम्प ने पैसे जोड़-जोड़ कर 12,000 डॉलर इकट्ठा किये। इस पैसे से उसे अपनी सगाई की अंगूठी खरीदनी थी, जो उसकी लापरवाही से खो गये। मोटरसाइकिल पर जाते समय अपने बैकपैक में उसने पैसे रखे, लेकिन बैग की चेन खराब होने के कारण रास्ते में कहीं पैसे उसके बैग से निकलकर गिर गये।

मैथ्यू ने गंतव्य पहुंचकर जब बैग देखा तो उसे पता चला कि पैसे गिर गये हैं। वह तुरंत ही उसी रास्ते पर वापस लौटा तो राजमार्ग के सफाईकर्मचारियों ने रास्ते पर मिले 4,000 डॉलर उसे वापस कर दिये, साथ ही बताया कि एक ट्रक चालक ने भी रास्ते पर गिरे पैसे उठाये थे।

यह घटना एक स्थानीय समाचार पत्र में छपी जिसे पढ़ने के बाद हाल में ट्रक ड्राइवर ने मैथ्यू से संपर्क किया और उसके खोये हुए पैसे उसे लौटाये। राजमार्ग के सफाईकर्मचारियों और ट्रक ड्राइवर की ईमानदारी के कारण मैथ्यू की खोई हुई खुशियां उसे आखिरकार वापस मिल गयीं।

No comments:

Post a Comment