Friday 17 January 2014

'मोदी पीएम नहीं बन सकते...एआईसीसी में चाय बेच सकते हैं'

Image Loading
modi tea
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा है कि वह प्रधानमंत्री तो नहीं बन सकते हैं, किंतु यदि वह चाय बेचने का अपना शौक पूरा करना चाहते हैं, तो अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अधिवेशन में उनका स्वागत है।
     
अय्यर ने आज यहां शुरु हुए कांग्रेस अधिवेशन के पहले संवाददाताओं से कहा कि मोदी 21वीं शताब्दी में तो देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं, किंतु यहां चाय बांटने का काम है, मोदी चाहे तो कर लें।
   
इस बयान पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में शामिल नेशनल कांफ्रेंस ने अय्यर की कड़ी आलोचना की है। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अव्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा है कि भले ही मोदी को लेकर तमाम नकारात्मक चीजें हैं, लेकिन इसके बावजूद मोदी का एक अत्यंत गरीब परिवार से ऊपर आना सकारात्मक भी है। उनका माखौल उड़ाकर हम अपने अभियान को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं।
   
अय्यर ने तालकटोरा स्टेडियम में चल रहे कांग्रेस अधिवेशन के दौरान कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने पर कहा कि पार्टी चुनाव गांधी की अगुवाई में लड़ेगी। 
   
भाजपा ने अय्यर की भाषा को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है और कहा है कि यही भाषा कांग्रेस के लिए विनाशकारी साबित हो रही है। भाजपा प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी ने अय्यर के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उनसे इससे बेहतर की उम्मीद की ही नहीं जा सकती है। 
  
पार्टी के सचिव रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि कांग्रेस जिस तरह की भाषा बोल रही है, वही उसके लिए काल बनती जा रही है।

No comments:

Post a Comment