Saturday 18 January 2014

लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक

Image Loading
modi on the fire
आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति तय करने और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के विभिन्न कार्यक्रमों पर विचार विमर्श के लिए आज भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है। 
  
दो दिन तक चलने वाली इस बैठक का उद्घाटन पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह करेंगे। बैठक में सिंह और मोदी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और अन्य नेता हिस्सा लेंगे। बैठक में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग ले रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद रहेंगीं। 
  
बैठक में लगभग दस हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे, जिनमें पार्टी कीविभिन्न शाखाओं और प्रकोष्ठों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। बैठक के दौरान देश की ताजा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर चर्चा होगी और विदेशी मामलों पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।
पार्टी राजनीतिक और आर्थिक हालात पर एक संकल्प भी स्वीकार करेगी। इसके अलावा मोदी के नाम पर चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों 'मोदी 4 पीएम फंड' और 'वन वोट वन नोट' आदि समेत चुनावी रणनीति पर भी विचार मंथन होगा। पार्टी की कल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी हुई थी।

No comments:

Post a Comment