Friday 24 January 2014

टीम के इस पेसर को है भरोसा, अब वापसी करेगा भारत

ऑकलैंड। नेपियर और हैमिल्टन में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैच गंवाने के बाद अब भारत के सामने ऑकलैंड में करो या मरो की स्थिति होगी। तीसरे वनडे में हार का मतलब एक और वनडे सीरीज भारत के हाथ से फिसल जाना होगा, लेकिन टीम के युवा गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की मानें तो सभी खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन को लेकर केंद्रित हैं और भारत तीसरे वनडे में जीत हासिल करके सीरीज में वापसी करेगा।
भुवनेश्वर ने कहा, 'हमारे ऊपर ज्यादा दबाव नहीं है। अच्छे प्रदर्शन को लेकर हमारा मनोबल मजबूत है। इस मैच (तीसरा वनडे) को जीतने के लिए हमें बस अपने खेल की तरफ पूरी तरह केंद्रित होने की जरूरत है। हम अति आत्मविश्वास में नहीं हैं, बस हमारा मनोबल मजबूत है। अगर हम कल जीतने में सफल रहते हैं तो ये हमारे खेल में दोबारा जान फूंकने का काम करेगा, जिसके दम पर हम बाकी सभी मैच और सीरीज भी जीत सकते हैं। मिडिल ओवर्स समस्या नहीं है, बस न्यूजीलैंड ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला है। हमने बस रन रेट को थामने की कोशिश की और हम विकेट लेने में असफल रहे। हमें इस पर काम करते रहना होगा।'
पढ़ें: जानिए धौनी ने ऑकलैंड वनडे से पहले किस खास खिलाड़ी को दी चेतावनी
विरोधी टीम के किसी एक ऐसे धुरंधर बल्लेबाज का नाम चुनने के लिए अगर दिया जाए, जो सबसे घातक है, इस सवाल पर भुवनेश्वर ने कहा, 'हम किसी एक नाम पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उनका (न्यूजीलैंड) पूरा बल्लेबाजी क्रम इस समय लय में है। जेसी रायडर, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियम्सन, रॉस टेलर.सभी लय में हैं। लक्ष्य है कि हम सबको ऑल आउट करें ना कि किसी एक खिलाड़ी पर केंद्रित रहें। हां, हमें एंडरसन जैसे खिलाड़ी को जल्दी आउट करना ही होगा। पिछले दो मैचों में उन्होंने न्यूजीलैंड को अच्छे स्कोर दिए हैं, इसलिए अगर स्कोर को कम रखना है तो हमें उनको सस्ते में आउट करना ही होगा।' इसके अलावा भुवनेश्वर ने बताया कि उन्होंने हाल में डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करने का जमकर अभ्यास किया है। उनके मुताबिक वो न्यूजीलैंड के हालातों को देखते हुए अपनी गेंदबाजी में ज्यादा प्रयोग नहीं कर रहे, बस इसको सामान्य और स्थिर रखने की कोशिश कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment