Thursday 30 January 2014

मुंबई पुलिस कमिश्‍नर सत्यपाल सिंह थामेंगे बीजेपी का दामन, यूपी से लड़ सकते हैं चुनाव


मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर सत्‍यपाल सिंह जल्‍द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने वाले हैं. उम्‍मीद है कि यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो वो यूपी से पार्टी टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.
सत्‍यपाल सिंह
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी आलाकमान की ओर से सत्‍यपाल को पार्टी जॉइन करने की हरी झंडी मिल गई है. बताया जाता है कि बीजेपी के पूर्व अध्‍यक्ष नितिन गडकरी और वर्तमा
न अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह से सत्‍यपाल की कई बैठकें भी हो चुकी हैं. ये सारी बैठकें बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी के इशारों पर हुईं.
हालांकि सत्‍यपाल सिंह, उनके बीजेपी का दामन थामने की खबरों को सिरे से नकारते हैं. उनका कहना है कि ऐसा कुछ भी होने नहीं जा रहा. यह महज अफवाह है. पुलिस प्रमुख सत्यपाल सिंह की पदोन्नति में विलंब किए जाने के मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल कई राजनैतिक पार्टियों के निशाने पर आए थे.
बताया जाता है कि सत्यपाल सिंह की पदोन्नति की जो फाइल मुख्यमंत्री पृथ्वी राज चव्हाण को एक अप्रैल 2013 को मिल जानी चाहिए, थी वह पांच माह बाद 30 सितंबर 2013 को मिली. सिंह की पुलिस महानिदेशक के तौर पर पदोन्नति होनी थी. आईपीएस अधिकारियों के तबादला और पदोन्नति के मामले सीएम चव्हाण और पाटिल के बीच खींचतान के चलते एक साल से अधिक समय से लंबित पड़े हैं.

No comments:

Post a Comment