Friday 19 July 2013

बीजेपी की 20 इलेक्शन कैंपेन कमेटियां

  नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी अब फेसबुक,टिवटर और वाटसअप के जरिए भी चुनाव प्रचार करेगी। अगस्त माह से 100 रैलियों की शुरूआत हो जाएगी। एक बूथ और टेन यूथ के फार्मूले पर मतदान स्थल तक वोटर्स पर पकड़ बनाई जाएगी। इतना ही नहीं बल्कि यूपीए सरकार के खिलाफ चार्जशीट लाकर इसकी कलई खोली जाएगी। शुक्रवार को बीजेपी ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी चुनावी रणनीति का ऎलान कर दिया। नितीन गडकरी दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रभारी होंगे,उनका सहयोग नजवोतसिंह सिद्दू करेंगे। अटल बिहारी वाजपेयी,लालकृण आडवाणी और पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह मार्गदर्शन करेंगे।

कैम्पेन कमेटी के मुखिया नरेन्द्र मोदी की एकला चालों की रणनीति सफल नहीं हुई और पार्टी के ज्यादातर दिग्गज नेता उनके साथ चुनाव प्रचार में जुटेंगे। सुषमा स्वराज,थावरचंद गहलोत,नितिन गडकरी,वैंकया नायडु, मुरली मनोहर जोशी,अनंत कुमार,रामलाल समेत मुख्यमंत्री चुनाव अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। तीन मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान,छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर भी मोदी की टीम में शामिल किए गए हैं।

चुनाव प्रचार के लिए 20 कमेटियां बनाई गई हैं। मोदी की टीम में तीन पूर्व पार्टी अध्यक्ष भी हैं। मोदी के साथ पब्लिसिटी कमेटी का काम सुषमा स्वराज, अरूण जेटली और अमित शाह देखेंगे। अनंत और वरूण गांधी रैली का जिम्मा देखेंगे। घोषणा पत्र कमेटी के प्रमुख पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी को सौंपी गई है। विजन डाक्यूमेंट पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की टीम तैयार करेगी। सोशल मीडिया की जिम्मेदारी पीयूष गोयल को सौंपी गई है।

No comments:

Post a Comment