Saturday 20 July 2013

दिल्ली में झमाझम बारिश, राहत के साथ आई आफत


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश ने आफत ही बरसा दी। झमाझम बारिश के बाद जगह-जगह पानी भरने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। कुछ ही घंटों की जोरदार बारिश के बाद सड़कों पर आवाजाही बिल्कुल ठप पड़ गई। जगह-जगह पानी भरा होने की वजह से सड़कों पर लंबा जाम लग गया। इसके चलते ट्रैफिक रेंग-रेंग कर आगे बढ़ा।
दिल्ली के कनॉट प्लेस और लुटियन जोन के दूसरे इलाकों में इतना पानी भर गया कि गाड़ियों की रफ्तार को पानी ने रोक दिया। प्रगति मैदान के पास भी यही मंजर दिखा। वहां भी सड़क पर पानी जमा हो गया। शास्त्री भवन के पास भी पानी जमा हो गया।
बारिश के चलते सड़कों पर पानी जमा हो जाने से ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है, यहां तक कि लोगों के घरों में भी पानी प्रवेश कर गया है। तेज बारिश से दक्षिण दिल्ली के रिंग रोड, मोती बाग व डिफेंस कालोनी, द्वारका के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया है।
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमें जलभराव के चलते ट्रैफिक जाम होने की कई शिकायतें मिल रही हैं। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आगमन लेन में भी जलभराव हुआ है। दक्षिण दिल्ली के सरोजनी नगर में रहने वाली रंजना नारायण ने बताया कि पानी मेरे घर में घुस गया है और ड्रॉइंग रूम में जलभराव हो गया है। पश्चिम दिल्ली के मोती नगर में एक सिनेमा हॉल की बालकनी में पानी भर गया।
तेज बारिश से लोगों को पिछले कई दिनों की उमस से राहत तो मिली है, लेकिन इसने लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। सिर्फ कुछ घंटों की बारिश में एनडीएमसी के दावे की पोल खुल गई और दिल्ली में हर बारिश के बाद दिखने वाला नजारा पैदा हो गया। दिल्ली के लुटियन जोन में जब ऐसा हाल तो बाकी जगहों के हाल का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।

No comments:

Post a Comment