Thursday 18 July 2013

गावस्कर ने आईबीएल के लिए मुंबई फ्रेंचाइजी खरीदी

मुंबई: महान क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर, दक्षिण के सुपरस्टार नागार्जुन और हैदराबाद के व्यवसायी वी. चामुंडेश्रवनाथ ने 10 लाख डॉलर इनामी इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के लिए मुंबई फ्रेंचाइजी का मालिकाना हक हासिल कर लिया है.
इस फ्रेंचाइजी को मुंबई मास्टर्स के नाम से जाना जाएगा. गावस्कर ने कहा कि वह आईबीएल से जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं. दूसरी ओर, नागार्जुन ने कहा कि बैडमिंटन ने इन दिनों भारत को वैश्विक पहचान दिलाई है.
भारतीय बैडमिंटन संघ के प्रमुख अखिलेश दास गुप्ता ने कहा कि आईबीए और बैडमिंटन के विकास के लिए मुंबई अहम पड़ाव साबित होगा. गुप्ता ने कहा, "हम नागार्जुन, गावस्कर और चामुंडेश्वरनाथ के प्रयासों की कद्र करते हैं. हम इन सबका आईबीएल परिवार में स्वागत करते हैं."

आईबीएल से जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं गावस्कर


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने गुरुवार को कहा कि वह इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के साथ जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं.

गावस्कर ने कहा, "मैं बैडमिंटन जैसे खेल से जुड़कर गर्व महसूस कर रहा हूं. मैंने पेशेवर तौर पर इस खेल की कद्र की है और खिलाड़ी के तौर पर थोड़ा बहुत इसमें हाथ भी आजमाया है."

गावस्कर ने कहा, "इस खेल ने भारत को सम्मान दिया है और अनेकों हस्तियां पैदा की हैं. मुझे उम्मीद है कि मेरे इस खेल से जुड़ने से इसके विस्तार और लोकप्रियता में मदद मिलेगी और यही मेरा उद्देश्य भी है."

No comments:

Post a Comment