Monday 22 July 2013

हम सभी को भारत का निर्माण करना है: राहुल गांधी

Image Loadingकांग्रेस का दो दिवसीय मीडिया सम्मेलन आज से शुरू हो गया, जिसमें राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले सभी राज्यों में पार्टी की संवाद रणनीति की जरूरत और इसके लिए संस्थागत ढांचा तैयार करने पर जोर दिया।
   
अपने उदघाटन संबोधन में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की छवि को आगे बढ़ाने से स्वत: ही व्यक्तियों की निजी छवि भी बेहतर होगी। उन्होंने नेताओं से सकारात्मक राजनीति पर ध्यान देने को कहा। राहुल ने पार्टी नेताओं से एक स्वर में बोलने और एकजुट रहने को कहा। उन्होंने नेताओं से अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में पेश नहीं के बजाय पार्टी को पेश करने पर ध्यान देने को कहा।
   
उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ विपक्ष के हथकंडों से निपटे जाने की जरूरत है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि यह कार्यशाला नई प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करेंगी। उन्होंने युवाओं को वरिष्ठों के अनुभव से सीखने की सलाह भी दी। राहुल ने कहा कि हमें नये भारत का निर्माण करना है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देशभर में अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं को सकारात्मक बाते करने की सलाह दी है। सम्मेलन में आगामी आम चुनावों के लिए राज्यों में पार्टी की संचार रणनीति तय की जाएगी, ताकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की उपलव्धियों का आम जनता में प्रचार हो सके।
       
उन्होंने कहा कि हमे राज्यों की प्रतिभाओं को अपने साथ लाना होगा। युवा और वरिष्ठ नेता एक साथ काम करें। केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, शशि थरूर और मनीष तिवारी भी सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

No comments:

Post a Comment