Friday 5 July 2013

बी-ग्रेड फिल्मों में बाथटब सीन्स कर चुकी है 'रामायण की सीता',

बी-ग्रेड फिल्मों में बाथटब सीन्स कर चुकी है 'रामायण की सीता', देखिए PICS
Deepika Chikliya
भारत के सबसे मशहूर पौराणिक ग्रंथ आधारित टेलीविजन सीरीज 'रामायण' को तो हम सभी जानते हैं। दूरदर्शन के दौर को पसंद करने वाला शायद ही कोई ऐसा दर्शक होगा, जिसने रामानंद सागर निर्देशित 'रामायण' के एपिसोड नहीं देखे होंगे। इस अति लोकप्रिय टेलीविजन सीरीज का प्रसारण 25 जनवरी, 1987 से 31 जुलाई, 1988 तक हर रविवार सुबह 9.30 बजे दूरदर्शन पर किया जाता रहा। 
 
हिंदू धर्मग्रंथ रामायण पर आधारित इस सीरीज में राम की भूमिका अरुण गोविल और सीता की भूमिका दीपिका चिखालिया ने निभाई थी। धारावाहिक में सीता की भूमि
का निभाने वाली दीपिका को फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रखने वाली नई एक्ट्रेस आदर्श मान सकती हैं। 
 
29 अप्रैल 1965 को जन्मी दीपिका 'रामायण' में आने से पहले कई बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। दीपिका ने 'भगवान दादा' (1986), 'रात के अंधेर में' (1987), 'खुदाई' (1994), 'सुन मेरी लैला' (1985), 'चीख' (1986), 'आशा ओ भालोबाशा' (बंगाली फिल्म - 1989) और 'नांगल' (तमिल फिल्म- 1992) में काम किया था। आपको बता दें कि इनमें से अधिकांश फिल्में बी-ग्रेड थीं। 
 
बताया जाता है कि उस दौर में 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाला अरुण गोविल की छवि लोगों के बीच एक आदर्शवादी पुरुष के समान हो गई थी और सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका को भी लोग काफी सम्मान देते थे। राम और सीता का किरदार निभाने वाले इन कलाकारों को लोग काफी सम्मानीय दृष्टि से देखते थे। लेकिन रामायण से पहले स्थिति कुछ दूसरी थी।
 
फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमा रही दीपिका ने कई बी-ग्रेड फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने बेहद बोल्ड दृश्य भी फिल्माए। यहां तक कि एक फिल्म में उन्होंने न्यूड दृश्य फिल्माने में भी कोई संकोच नहीं किया। हालांकि रामायण में सीता का किरदार अदा करने के बाद दीपिका ने अपने अभिनय करियर में ऐसे दृश्यों से तौबा कर ली।

No comments:

Post a Comment